-एसजीआरआर मिशन संस्थानों में एडमिशन ओपन, सीमित सीटें उपलब्ध

-एजुकेशन मिशन अपने द्वारा संचालित कॉलेजेज में एडमिशन प्रारंभ करने जा रहा

DEHRADUN: स्कूल एजुकेशन सहित टेक्निकल, प्रोफेशनल और हेल्थ एजुकेशन फील्ड में जाना माना नाम श्री गुरु राम राय एजुकेशन मिशन अपने द्वारा संचालित कॉलेजेज में एडमिशन प्रारंभ करने जा रहा है। स्कूल एजुकेशन से लेकर ट्वेल्थ के बाद बीए, बीएससी, बीफार्मा, बीएससी एग्रीकल्चर सहित पीजी लेवल के एमए, एमएससी, बीएड, एमएड, पीएचडी, एमबीबीएस, एमडीएमएस, एमसीए, एमबीए, एमफार्मा, नर्सिग कोर्सेज और पैरामेडिकल आदि कोर्सेज में एडमिशन प्रकिया शुरू होने जा रही है। इंट्रेस्टेड कैंडिडेट्स संबंधित संस्थान में संपर्क कर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

रिजर्वेशन और वरीयता दी जाती

स्टूडेंट्स को बेहतर शिक्षा मुहैया कराने के मकसद से श्री गुरु राम राय एजुकेशन मिशन साल क्9भ्ख् से एजुकेशन के क्षेत्र में रियायती दरों पर बेहतरीन सेवाएं प्रदान कर रहा है। मिशन से जुड़े संस्थान न सिर्फ उत्तराखंड बल्कि पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, हिमाचल आदि पड़ोसी राज्यों के सैंकड़ों गरीब और मध्यम वर्ग के बच्चों को बेहतर शिक्षा प्रदान करने का काम कर रहा है। इसी का नतीजा है कि आज मिशन के निरंतर प्रयासों के चलते स्कूली शिक्षा के क्षेत्र में क्ख्भ् स्कूल उत्तर भारत के विभिन्न हिस्सों में शिक्षा के क्षेत्र में नए आयाम स्थापित कर रहे हैं। इन सभी स्कूल्स में मेधावी स्टूडेंट्स को एडमिशन में रिजर्वेशन और वरीयता दी जाती है। हायर एतजुकेशन की बात करें तो संस्थानों में स्टूडेंट्स के लिए पर्याप्त संसाधन मौजूद हैं। साथ ही बाहर से आए स्टूडेंट्स के लिए हॉस्टल फेसिलिटी भी मुहैया कराई जाती है।

-----

मिशन द्वारा संचालित स्कूलों में बच्चों के व्यक्तित्व का संपूर्ण विकास किया जाता है। पढ़ाई के साथ-साथ बच्चों के शारीरिक व मानसिक विकास के लिए डिफ्रेंट एक्टिविटीज ऑर्गनाइज की जाती है। टीचर्स बच्चों की नैतिक शिक्षा, स्वास्थ्य व रोजगारपरक शिक्षा पर कड़ी मेहनत करते हैं। इसी का फल है कि आज विभिन्न क्षेत्रों में संस्थान के बच्चे नाम रोशन कर रहे हैं। हमारा प्रयास है कि बच्चों देश के प्रति जिम्मेदार होने के साथ ही संस्कारवान नागरिक के रूप में कार्य कर सकें।

- महंत देवेंद्र दास, चेयरमैन, एसजीआरआर एजुकेशन मिशन

Posted By: Inextlive