चोरी छिपे बांदा भागने की फिराक में था पांच हजार का ईनामी राकेश

शहर के प्रतिष्ठित कारोबारी पंकज महेंद्रा के अपहरण में था वांछित

ALLAHABAD: बरेली जेल में बंद माफिया डॉन बबलू श्रीवास्तव के शार्प शूटर राकेश सिंह को कोतवाली पुलिस ने क्राइम ब्रांच के सहयोग से अरेस्ट कर लिया है। क्राइम ब्रांच और कोतवाली पुलिस ने रविवार रात जीरो रोड बस स्टैंड के पास से राकेश को पकड़ा। वह काफी दिनों से फरार चल रहा था और चोरी छुपे बांदा भागने की फिराक में था। पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर उसे दबोच लिया।

अपहर्ताओं को दी थी पनाह

पुलिस लाइन सभागार में सोमवार को अभियुक्त राकेश सिंह पुत्र देशराज सिंह निवासी अहिरन का टोला जनपद फतेहपुर को एसपी सिटी डॉ। विपिन टाड़ा ने मीडिया के सामने पेश किया। पुलिस की गिरफ्त में आने वाला राकेश क्षेत्र का एक शातिर अपराधी है। इस पर कई धाराओं में असोथर थाने में मुकदमा दर्ज है। बता दें कि पिछले साल शहर के प्रतिष्ठित कारोबारी पंकज महेन्द्रा का अपहरण कर लिया गया गया था। पंकज को अगवा करने के बाद जनपद फतेहपुर स्थित एक फार्म हाउस में ले जाकर रखा गया था। फार्म हाउस में पंकज और अपहरणकर्ताओं को राकेश ने पनाह दी थी। पुलिस ने इस मामले में कई अपहर्ताओं को पकड़ लिया मगर मौके से राकेश फरार होने में कामयाब हो गया था।

रिश्तेदार से मिलने आया था

पुलिस इसे काफी दिनों से तलाश रही थी। दो दिन पहले अपने एक रिश्तेदार से मिलने के लिए शहर आया था। इस बात की भनक क्राइम ब्रांच को लग गई। टीम ने इंस्पेक्टर कोतवाली अनुपम शर्मा के सहयोग से घेराबंदी कर राकेश को जीरो रोड से गिरफ्तार कर लिया। फरारी के दौरान राकेश पर जनपद पुलिस ने पांच हजार रुपए का इनाम घोषित किया था।

वर्दी पहन किया था अपहरण

कारोबारी पंकज के अपहरण पुलिस पहले ही बबलू श्रीवास्तव के भांजे विकल्प श्रीवास्तव उर्फ गोलू के साथ महेन्द्र, चन्द्र मोहन, सच्चिदानंद यादव, चंद्रमोहन समेत कई अन्य आरोपियों को पहले ही अरेस्ट कर जेल भेज चुकी है। वहीं गोरखपुर निवासी दो अभियुक्त सहित कई आरोपी अब भी फरार हैं। घटना पांच सितम्बर की थी। पुलिस के वेश में सर्राफ पंकज का अपहरण हुआ था। और अपहरणकर्ताओं ने पकंज के घर वालों से 10 करोड़ रुपये की फिरौती की मांग की थी।

Posted By: Inextlive