-गोमतीनगर में अज्ञात हमलावरों ने दिनदहाड़े रेता गला

-वैन में ही खून से लथपथ लाश छोड़कर हमलावर फरार

LUCKNOW : राजधानी में अपराधियों के हौसले किस कदर बुलंद हैं, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि अब वे डीआईजी दफ्तर के करीब भी संगीन वारदात को अंजाम देने में भय नहीं खा रहे। ऐसी ही वारदात हुई गुरुवार को, जब जयपुरिया स्कूल के स्कूल वैन चालक की दिनदहाड़े गला रेतकर हत्या कर दी गई। हमलावर उसकी लाश को उसी की वैन में फेंककर फरार हो गए। दोपहर में खून से लथपथ लाश देख राहगीरों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। जानकारी मिलने पर पहुंची पुलिस ने लाश को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया है।

रोड किनारे खड़ी थी वैन

मानकनगर स्थित श्रृंगारनगर निवासी संजीव शर्मा स्कूल वैन चालक था। वह गोमतीनगर में डीआईजी दफ्तर के करीब स्थित जयपुरिया कॉलेज में बच्चों को लाने व ले जाने का काम करता था। गुरुवार को भी रोज की तरह सुबह करीब 7.30 बजे संजीव बच्चों को लेकर स्कूल पहुंचा था। बच्चों को स्कूल के भीतर करने के बाद उसने वैन को स्कूल के करीब रोड किनारे खड़ा कर दिया। दोपहर करीब 12 बजे राहगीरों की नजर उसकी वैन के भीतर पड़ी तो वैन की पिछली सीट पर संजीव की खून से लथपथ लाश पड़ी हुई थी। जानकारी मिलने पर पहुंची पुलिस ने संजीव को आनन-फानन लोहिया हॉस्पिटल पहुंचाया। जहां डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया।

लेनदेन के विवाद का शक

वैन चालक की हत्या की सूचना पाकर सीओ गोमतीनगर सत्यसेन व एसपी नार्थ विजय ढुल मौके पर पहुंचे। पुलिस ने मृतक के परिजनों को घटना की सूचना दी। जानकारी मिलने पर पहुंची मृतक की पत्‍‌नी कुसुम ने पुलिस को बताया कि वैन चालक वीरपाल, मनोज व बंधु सिंह ने वीसी के एक लाख रुपये ले रखे थे। कई बार मांगने के बावजूद वे यह रकम वापस नहीं कर रहे थे। इसी को लेकर उनसे संजीव का विवाद चल रहा था। कुसुम ने आरोप लगाया कि इसी विवाद के चलते इन्हीं तीनों ने उसके पति संजीव की हत्या कर दी। पुलिस ने कुसुम की तहरीर पर तीनों आरोपियों को नामजद करते हुए एफआईआर दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। इंस्पेक्टर गोमतीनगर मनोज कुमार मिश्र ने बताया कि कुसुम सरकारी टीचर हैं और उनके दो बच्चे हैं।

सरेराह हत्या, किसी को भनक तक नहीं

जयपुरिया स्कूल के करीब जिस जगह यह वारदात हुई, उस सड़क पर तड़के से ही राहगीरों व ट्रैफिक का गुजरना जारी रहता है। इसके अलावा वहां पर आसपास स्कूल के कर्मचारी व अन्य वैन चालक भी मौजूद रहते हैं। हैरानी की बात है कि रोड किनारे खड़ी वैन में हमलावरों ने संजीव का गला रेतकर कत्ल कर दिया और किसी को भी इसकी भनक तक न लग सकी।

Posted By: Inextlive