- कोरोना डिटेक्ट होने के बाद से ही विवादों में घिरीं

- हॉस्पिटल कर्मियों ने भी मांगी पनाह, अब 14 दिन घर में रहेंगी क्वारंटाइन

- क्वारंटाइन अवधि खत्म होने पर पुलिस शुरू करेगी कार्यवाही

कोरोना डिटेक्ट होने के बाद से ही विवादों में घिरीं

- हॉस्पिटल कर्मियों ने भी मांगी पनाह, अब क्ब् दिन घर में रहेंगी क्वारंटाइन

- क्वारंटाइन अवधि खत्म होने पर पुलिस शुरू करेगी कार्यवाही

LUCKNOWlucknow@inext.co.in

LUCKNOW:

सेलेबे्रटी सिंगर कनिका कपूर आखिरकार क्8 दिन बाद स्वस्थ हो गई। कोरोना वायरस से संक्रमित कनिका की छठी रिपोर्ट नेगेटिव आने पर हॉस्पिटल प्रशासन से लेकर सभी ने राहत की सांस ली। उन्हें सोमवार सुबह हॉस्पिटल से छुट्टी मिल गई। अब वे क्ब् दिनों तक अपने घर में ही क्वारंटाइन रहेंगी। हालांकि, क्वारंटाइन अवधि खत्म होने के बाद उन पर पुलिस का शिकंजा कसेगा। पुलिस उनके खिलाफ दर्ज एफआईआर पर जांच को आगे बढ़ाने के लिये पूछताछ करेगी।

एयरपोर्ट चेकिंग स्टाफ को गच्चा देने का आरोप

क्ब् मार्च को सिंगर कनिका कपूर लंदन से वापस लखनऊ लौटीं। आरोप है कि वे एयरपोर्ट में चेकिंग स्टाफ को गच्चा देकर बिना स्क्रीनिंग कराए ही बाहर निकल आई। इसके बाद वे ताज होटल में रुकीं और लखनऊ-कानपुर में कई पार्टियों में शामिल हुई। इस पार्टी में राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे, उनके बेटे दुष्यंत सिंह, प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह, पूर्व मंत्री रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैय्या भी शामिल थे। यह सभी वीआईपी इस पार्टी में शामिल होने के बाद देश के अलग-अलग कोनों में पहुंचे। दुष्यंत सिंह ने तो इसके बाद राष्ट्रपति भवन पहुंचकर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से भी मुलाकात कर ली।

लखनऊ से दिल्ली तक मचा दी हलचल

तमाम पार्टियां निपटाने के बाद कनिका ताज होटल से चेकआउट कर महानगर स्थित शालीमार गैलेंट स्थित फ्लैट पर पहुंची। गले में खराश और जुकाम के साथ हल्का बुखार होने पर उनके फैमिली डॉक्टर ने उन्हें कोरोना टेस्ट कराने की सलाह दी। उनका टेस्ट पॉजिटिव आया। इस तरह वे राजधानी की पहली कोरोना पॅजिटिव मरीज बन गई। जिसके बाद लखनऊ से दिल्ली तक हलचल मच गई। कनिका को तुरंत पीजीआई हॉस्पिटल ले जाया गया और आईसोलेशन में रखा गया।

पीजीआई में नखरे रहे जारी

उधर, कनिका से विभिन्न पार्टियों में मुलाकात करने वाले सभी वीआईपी ने खुद को क्ब् दिनों के लिये आइसोलेट कर लिया। हालांकि, पीजीआई में कनिका के नखरे जारी रहे। उनकी बेजा मांग और नखरों की वजह से पीजीआई के डायरेक्टर डॉ। आरके धीमान को दखल देना पड़ा। इस बीच पुलिस ने भी उनके खिलाफ लापरवाही बरतने की एफआईआर दर्ज कर ली। इधर, क्म् दिन बाद सोमवार को कनिका कपूर को हॉस्पिटल से छुट्टी दे दी गई।

कब क्या हुआ

क्ब् मार्च ख्0ख्0: लंदन से लौटकर कनिका पहले ताज होटल रूकी थीं और लखनऊ व कानपुर में कई पार्टियों में भी शामिल हुईं। पार्टी में वसुंधरा राजे सिंधिया, उनके बेटे दुष्यंत सिंह, जय प्रताप सिंह, रघुराज प्रताप सिंह राजा भैया समेत कई नेता मौजूद थे।

क्म् मार्च ख्0ख्0: कनिका कपूर ताज होटल से चेक आउट कर लखनऊ के शालीमार गैलेंट अपार्टमेंट में अपने घर चली गईं। इसी दिन कनिका को गले में खराश और जुकाम के साथ हल्का बुखार हुआ। उन्होंने अपने फैमिली डॉक्टर को दिखाया जिन्होंने कनिका को कोरोना टेस्ट कराने की सलाह दी।

ख्0 मार्च ख्0ख्0: बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई। उन्हें पीजीआई के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया। वे राजधानी की पहली कोरोना पॉजिटिव मरीज बनीं।

ख्0 मार्च ख्0ख्0: यूपी सरकार ने कनिका की लखनऊ व कानपुर पार्टियों में शामिल लोगों को चिन्हित कर आइसोलेशन में रखने के भी निर्देश दिए।

ख्0 मार्च ख्0ख्0: कनिका कपूर के खिलाफ लापरवाही के आरोप में लखनऊ के सरोजनी नगर थाने में मुकदमा दर्ज किया गया।

ख्क् मार्च ख्0ख्0: बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर के सीधे संपर्क में आए ब्भ् लोगों की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई। इसमें उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह भी शामिल थे।

ख्ख् मार्च ख्0ख्0: कनिका कपूर के साथ पार्टी में शामिल हुए क्98 लोगों का पता चला, सभी का कोरोना टेस्ट करवाया गया। बाद में सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आई।

ख्फ् मार्च ख्0ख्0: कोरोना पॉजिटिव कनिका कपूर के खिलाफ दर्ज एफआईआर में किए गए बदलाव, धाराओं पर असर नहीं।

ख्फ् मार्च ख्0ख्0: सिंगर कनिका कपूर की सेहत में कोई सुधार नहींए दूसरी जांच रिपोर्ट में सामने आई वायरल लोड ज्यादा होने की बात।

ख्भ् मार्च ख्0ख्0: कनिका कपूर का तीसरी बार कोरोना वायरस का टेस्ट हुआ और तीसरी बार भी उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

ख्9 मार्च ख्0ख्0: कोरोना संक्रमित सिंगर कनिका कपूर की चौथी जांच रिपोर्ट भी पॉजिटिव लेकिन सेहत में हुआ थोड़ा सुधार।

फ्क् मार्च ख्0ख्0: कनिका कपूर का ठीक हुआ सर्दी-जुकाम और बुखार लेकिन बॉडी में कोरोना संक्रमण अभी भी मौजूद।

क् अप्रैल ख्0ख्0: एक बार पुन:पॉजिटिव रिपोर्ट के बाद डॉक्टरों ने कनिका के इलाज के साथ ही उसके खानपान में बदलाव किया। उसे प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाली खानपान की चीजें दी गई। भोजन में विटामिन, प्रोटीन और कार्बोहाइड्रेट की मात्रा बढ़ाई।

ब् अप्रैल ख्0ख्0: पीजीआई के कोरोना वार्ड में भर्ती बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर की पांचवीं रिपोर्ट आई नेगेटिव। कनिका की सेहत में लगातार सुधार अब बुखार, खांसी और सर्दी के लक्षण नहीं।

म् अप्रैल ख्0ख्0: कनिका की छठी टेस्ट रिपोर्ट भी नेगेटिव आई। हॉस्पिटल से छुट्टी मिली। क्ब् दिन घर में ही क्वारंटाइन में रहेंगी।

Posted By: Inextlive