- व‌र्ल्ड टूरिज्म डे के मौके पर टूरिज्म डिपार्टमेंट करेगा कार्यक्रम

GORAKHPUR : विदेशी सैलानियों को लुभाने के लिए टूरिज्म डिपार्टमेंट ने व‌र्ल्ड टूरिज्म डे पर भव्य आयोजन करने का फैसला किया है। सिटी के विवेक होटल में आज शाम विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित होंगे। इनमें भारतीय संस्कृति की झलक होगी ताकि विदेशी पर्यटक उससे परिचित हो सकें। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर कमिश्नर पी गुरुप्रसाद को बुलाया गया है।

लाखों पर्यटक, लाखों संभावनाएं

व‌र्ल्ड टूरिज्म डे हर साल 27 सिंतबर को मनाया जाता है। इस बार व‌र्ल्ड टूरिज्म ऑर्गेनाइजेशन की तरफ से जारी थीम 'लाखों पर्यटक, लाखों संभावनाएं' पर प्रोग्राम ऑर्गनाइज होंगे। इस कार्यक्रम में इंटेक की सहभागिता है। टूरिज्म डिपार्टमेंट की मानें तो इस कार्यक्रम में देश-विदेश से सैलानी आएंगे। यहां बौद्ध कल्चर से लोगों को रूबरू कराया जाएगा।

हर जिले में होगा आयोजन

रीजनल टूरिस्ट ऑफिसर आरके रावत ने बताया कि कार्यक्रम में यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर, जिला प्रशासन, टूर एंड ट्रैवल्स एसोसिएशन के अलावा होटल इंडस्ट्री से जुड़े लोगों को भी आमंत्रित किया गया है। जो अपने-अपने सुझाव देंगे। इसके अलावा कुशीनगर, सिद्धार्थनगर समेत अन्य पर्यटक स्थलों पर कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

व‌र्ल्ड टूरिज्म डे के मौके पर विविध कार्यक्रम की तैयारियां चल रही हैं। यह पहला मौका होगा कि इतने भव्य स्तर पर टूरिज्म डे मनाया जाएगा।

आरके रावत, रीजनल टूरिस्ट ऑफिसर

Posted By: Inextlive