3 घंटे के अंदर पूरा किया लखनऊ आगरा एक्सप्रेस वे सफर तो कटेगा चालान

2019-07-01T11:19:08Z

यूपीडा ने शुरू किया ईचालान सिस्टम और पहले दिन ही 25 चालान काटे। तीन घंटे में पूरा किया एक्सप्रेस वे पर सफर तो कटेगा चालान

lucknow@inext.co.in
LUCKNOW : आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर अब अगर आपने 100 किमी प्रति घंटा से ज्यादा तेज रफ्तार से गाड़ी चलाई तो आपका ई-चालान कट सकता है। यूपी इंडस्ट्रियल  एक्सप्रेस वे अथॉरिटी (यूपीडा) ने रविवार से एक्सप्रेस वे पर ई-चालान सिस्टम की शुरुआत कर दी है। पहले दिन तेज रफ्तार से गाड़ी चलाने वाले 25 वाहनों का ई-चालान भी किया गया है।

3 घंटे से पहले पूरा किया सफर तो होगा ई-चालान
खास बात यह है कि यदि आपने लखनऊ से आगरा तक का सफर तीन घंटे से पहले पूरा कर लिया तो इस आधार पर आपका ई-चालान हो जाएगा। यूपीडा के अधिकारियों ने उम्मीद जताई है कि इससे एक्सप्रेस वे पर होने वाले हादसों में कमी आएगी। यूपीडा ने एक्सप्रेस वे पर तेज रफ्तार से चलने वाले वाहनों पर नजर रखने के लिए 50 सीसीटीवी लगाए हैं जो नाइटविजन की खूबियों से लैस हैं। इसके अलावा दस स्पीड कैलकुलेटर और नंबर प्लेट रिकार्ड करने वाली डिवाइस भी लगाई जा चुकी है।
सीएम योगी की पहली पसंद बना 'सहजन', प्रदेश में 2 करोड़ से अधिक पाैधे लगाने का लक्ष्य
सांसद नुसरत जहां के सिंदूर लगाने पर फतवा जारी, शाही इमाम बोले शादी वैध नहीं
हाईटेक उपकरणों से रखेंगे नजर
इसकी मदद से तेज रफ्तार वाले वाहनों की जानकारी पलक झपकते ही कमांड एंड कंट्रोल सेंटर में फ्लैश हो जाएगी और अगले टोल प्लाजा पर उनको चालान थमा दिया जाएगा।फिलहाल एक्सप्रेस वे के मानकों के मुताबिक छोटे चौपहिया वाहनों के लिए 100 किमी प्रति घंटा जबकि भारी वाहनों के लिए 60 किमी प्रति घंटा की स्पीड निर्धारित है। इसका उल्लंघन करना अब वाहन स्वामियों की जेब पर भारी पड़ सकता है। अधिकारियों की मानें तो देश भर के एक्सप्रेस वे पर इस तरह का यह पहला प्रयोग है।



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.