डीईओ के निर्देश के बाद भी बूथों पर नहीं हुआ छाया का इंतजाम

KAUSHAMBI(JNN): त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में मतदान के लिए आए वोटरों की सुविधा को लेकर दिए गए निर्देश बूथों से नदारत रहे। जिला निर्वाचन अधिकारी एके सिंह ने के निर्देश पर अधिकारियों ने कोई अमल नहीं किया। जिससे मतदान के लिए आए लोगों को धूप के बीच घंटों लाइन में पसीना बहाना पड़ा। वोटरों के लिए मतदान केन्द्रों पर पानी तक की बेहतर व्यवस्था नहीं रही।

बूथों पर अव्यवस्था का आलम

चुनाव कार्यक्रम जारी होने के बाद हुई बैठक में डीईओ ने चुनाव से जुड़े अधिकारियों को हिदायत दिया था कि सभी बूथों पर पानी, बिजली व छाया का इंतजाम कर लिया जाय। इसकी कमी से वोट डालते समय कोई असुविधा न हो । इसके बाद भी जल निगम, विद्युत विभाग व पंचायतीराज विभाग नहीं चेता। उनकी उपेक्षा हाल यह रहा कि नेवादा के तिल्हापुर, पुरखास, कादिलपुर, बसुहार, भगवानपुर भहुंगरा आदि पो¨लग बूथों पर असुविधाओं का आलम रहा। बूथों पर छाया व पानी की व्यवस्था न होने के कारण मतदाता तेज धूप में तपते रहे।

धूप से बचने को करते रहे जतन

धूप से बचने के लिए लोगों ने गमछा, दुपट्टा आदि का सहारा लेने को मजबूर दिखे। मतदान बूथों पर अव्यवस्था होने की वजह से लोगों में जिम्मेदारों के प्रति आसंतोष रहा। हालांकि मतदान को लेकर लोगों में खासा उत्साह दिखा। अव्यवस्था होने के बावजूद भी पो¨लग बूथों सुबह से ही मतदान के लिए लोगों ने बूथों पर लाइन लगाई थी।

Posted By: Inextlive