RANCHI: रिम्स कैंपस में इन दिनों आवारा कुत्तों ने आतंक मचा रखा है। कभी स्टूडेंट्स को दौड़ा रहे हैं, तो कभी मरीजों के परिजनों को। इतना ही नहीं, अगर आप कैंपस में अलर्ट नहीं रहे, तो ये आपको भी लहूलुहान कर देंगे। वहीं, आपका सामान भी लेकर फरार हो जाएंगे। इसके बाद आपको दर्द झेलना पड़ेगा, साथ ही एंटी रैबीज के कई इंजेक्शन भी लगवाने पड़ेंगे। दिन-दहाड़े ये खूंखार कुत्ते खुलेआम रिम्स ओपीडी में भी घूमते हुए देखे जा सकते हैं। इसके बावजूद प्रबंधन इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है।

स्टूडेंट्स ने भागकर बचाई जान

पिछली रात सेकेंड इयर के स्टूडेंट्स अपने हास्टल जा रहे थे। इस बीच कुत्तों ने उनका पीछा करना शुरू कर दिया। खूंखार कुत्तों को पीछे आता देख स्टूडेंट्स ने भागने लगे। उन्हें दौड़ता देख कुत्तों के झुंड ने धावा बोल दिया। हालांकि स्टूडेंट्स तेजी से भागते हुए हास्टल पहुंचे और अपनी जान बचा ली। स्टूडेंट्स ने बताया कि आए दिन ये कुत्ते उन्हें परेशान कर रहे हैं।

ओपीडी में घुसे, सहमे मरीज

आवारा कुत्तों के कहीं भी आने जाने पर रोक नहीं है। ऐसे में कई बार इन्हें ओपीडी में भी घूमते हुए देखा गया है। देखने में खूंखार इन कुत्तों से मरीज डरे हुए हैं। वहीं परिजन भी इन्हें आसपास भटकता देख सहम जाते हैं। भगाने पर ये काटने को तैयार हो जाते हैं। ऐसे में कोई भी इन्हें भगाने से डरता है।

हॉस्पिटल में खूंखार कुत्ते

हास्पिटल से लेकर कैंपस तक सैकड़ों की संख्या में कुत्तों की फौज घूमती रहती है। ये कुत्ते सड़ी गली लाश और अन्य चीजें खाते हैं। इस वजह से इनके काटने से बॉडी में जहर फैलने का भी खतरा रहता है। हास्पिटल के ट्रामा सेंटर से लेकर हास्टल और पोस्टमार्टम हाउस तक ये कहीं भी देखे जाते हैं।

Posted By: Inextlive