-सुसाइड नोट में लिखा, बचपन में खूब मस्ती की

PAURI GARHWAL:

जिंदगी बोर लगने लगी तो छात्र ने आत्महत्या कर ली। कमरे से मिले सुसाइड नोट में छात्र ने लिखा है 'बचपन में खूब मस्ती की अब लाइफ बो¨रग हो गई है.' छात्र पौड़ी जिले के खैरासैंण स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय में पढ़ता था। बता दें कि नवंबर ख्0क्म् में इसी विद्यालय के छात्र अभिषेक हटवाल ने भी बाथरूम में फांसी लगा ली थी।

क्क्वीं का था छात्र

घटना सोमवार देर शाम की है। विद्यालय के प्रधानाचार्य एमपीएस रावत ने बताया कि राजेश साहू (क्म् वर्ष) पुत्र विजोय साहू क्क्वीं कक्षा का छात्र था। सोमवार को सांध्यकालीन कक्षाएं चल रही थीं। इसी दौरान राजेश यह कहते हुए कक्षा से निकल गया कि कमरा खुला हुआ है और वह ताला लगाकर आ जाएगा। देर शाम जब साथी कक्षा के बाद कमरे में पहुंचे तो वह वहां नहीं था। उन्होंने बाथरूम में झांका तो होश उड़ गए। राजेश रस्सी से बंधे गमछे से झूल रहा था। बच्चों की सूचना पर स्कूल प्रशासन पहुंचा और राजेश को अस्पताल पहुंचाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

दो दिन पहले आया था घर से

राजेश के पिता विजोय साहू शिक्षक हैं। राजेश घर में सबसे छोटा था। उससे बड़ा भाई और बहन पढ़ाई कर रहे हैं। वह दो दिन पहले ही शीतकालीन अवकाश के बाद स्कूल आया था। कमरे में उसके सामान की तलाशी में एक सुसाइड नोट मिला है। इसमें उसने मौत के लिए स्वयं को जिम्मेदार बताते हुए लिखा है कि 'थैंक्स जवाहर नवोदय विद्यालय, जो भी सीखने को मिली यहीं से सीखा.' आगे लिखा है कि पुलिस इस मामले में नुक्ताचीनी न करे। उसने अपने दोस्तों को जीवन में अव्वल रहने की नसीहत भी दी है।

Posted By: Inextlive