Surgical Strike 2 : हमले के बाद चीन का बयान, संयम रखे भारत-पाक

पाकिस्तान में आतंकी ठिकानों पर भारत के हवाई हमले के बाद चीन ने दोनों देशों को 'संयम' बरतने के लिए कहा है। सर्जिकल स्ट्राइक पर पूछे गए सवालों के जवाब में चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने यह बात कही है।

Updated Date: Tue, 26 Feb 2019 03:23 PM (IST)

बीजिंग (पीटीआई)। चीन ने मंगलवार को भारत और पाकिस्तान से 'संयम बरतने' का आग्रह किया है और नई दिल्ली से कहा है कि भारत आतंकवादियों के खिलाफ अपनी लड़ाई को अंतरराष्ट्रीय सहयोग के माध्यम से अंजाम दें। पाकिस्तान में आतंकवादी शिविरों पर भारत के हवाई हमलों पर चीन की प्रतिक्रिया के लिए पूछे जाने वाले सवाल पर, चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता लू कांग ने मीडिया से कहा, 'हमने रिपोर्टों पर ध्यान दिया है। मैं कहना चाहता हूं कि दक्षिण एशिया में भारत और पाकिस्तान दोनों महत्वपूर्ण देश हैं। दोनों देशों के बीच सौहार्दपूर्ण संबंध और सहयोग दक्षिण एशिया में शांति और स्थिरता दोनों ला सकते हैं।
दोनों देश के बीच बने बेहतर संबंध
उन्होंने कहा, 'हमें उम्मीद है कि भारत और पाकिस्तान दोनों संयम बरत सकते हैं और अपने द्विपक्षीय संबंधों को बेहतर बनाने के लिए और अधिक चर्चा कर सकते हैं।' बता दें कि इंडियन एयरफोर्स ने आज सुबह करीब 3 बजे पाकिस्तान की सीमा में घुसकर एक बड़ी कार्रवाई की है। इंडियन एयरफोर्स के 12 मिराज 2000 फाइटर जेट विमानों ने एलओसी पार कर पाकिस्तान में घुसकर आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के कैंपों पर हमला कर दिया। सूत्रों की मानें तो इस हमले में करीब 200-300 आतंकी मारे गए हैं।  भारतीय विदेश मंत्रालय के सचिव विजय गोखले ने एक प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि सर्जिकल स्ट्राइक 2 के बाद बड़ी संख्या में जेएम आतंकियों, प्रशिक्षकों, सीनियर कमांडरों और जेहादियों के समूह का सफाया हो गया है।

Surgical Strike 2 : दुश्मन पर वार के लिए इसलिए IAF ने चुना मिराज 2000

Surgical Strike 2 : जैश के आतंकी ठिकानों पर IAF का बड़ा हमला, पाकिस्तानी सेना ने पुष्टि कर जारी की तबाही की तस्वीरें

 

Posted By: Mukul Kumar
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.