स्वच्छता सर्वेक्षण 2018 फ‍िर सबसे साफ साब‍ित हुए इंदौर और भोपाल टॉप थ्री में शाम‍िल हैं ये शहर

2018-05-17T16:59:41Z

स्वच्छता सर्वेक्षण 2018 के टॉप थ्री में मध्‍यप्रदेश के दो बड़े शहरों ने बाजी मारी है। बता दें क‍ि देश के 4 हजार शहरों में इंदौर नंबर वन पर है। इस बात की जानकारी केंद्रीय शहरी विकास राज्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने ट्वीट कर दी है। वहीं सीएम श‍िवराज स‍िंह ने भी ट्वीट के जर‍िए खुशी जताई है।

स्वच्छता सर्वेक्षण में करीब 4 हजार शहर शामिल
कानपुर। हाल ही में देश में स्वच्छता सर्वेक्षण 2018 हुआ है। इसमें देश के करीब 4 हजार शहरों को शामिल किया गया है। इस सर्वेक्षण में मापदंड काफी कड़े रखे गए थे। ऐसे में इस सर्वेक्षण में टॉप थ्री में पहले नंबर पर इंदौर ने एक बार फिर बाजी मारी है। वहीं दूसरे नंबर पर मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल का नाम शामिल है। इस सूची में चंडीगढ़ को तीसरा स्थान हासिल हुआ है। खास बात तो यह है इंदौर और भोपाल बीते साल भी इस सूची में इसी रैकिंग पर रहे हैं। इससे साफ है कि इन स्वच्छता को लेकर यहां की जनता काफी जागरुक हो चुकी है।

A tale of two cities!
The way Indore & Bhopal retain the Top-2 spots is a commendable feat. I want to congratulate the citizens, ULB’s, Mayors & elected representatives of the two cities & MP CM @ChouhanShivraj for his leadership.
All it takes is a good CM to change the state. pic.twitter.com/0KWXUU1heT

— Hardeep Singh Puri (@HardeepSPuri) May 16, 2018


इंदौर और भोपाल पहले भी साबित हो चुके साफ

देश में हुए स्वच्छता सर्वेक्षण 2018 को लेकर केंद्रीय शहरी विकास राज्य मंत्री हरदीप सिंह ने भी ट्वीट किया है। उन्होंने अपने ट्वीट में खुशी जाहिर करते हुए इंदौर, भोपाल और चंडीगढ़ के नागरिकों को बधाई दिया है। इसके साथ ही उन्होंने यह भी लिखा कि इंदौर और भोपाल दोनों ही शहरों की जनता ने इस अभियान को जनआंदोलन में बदला। इसकी वजह से ये सफलता मिली है।

Thank you @HardeepSPuri Ji for the kind words. It is all due to efforts of the people of two cities & the administration. Cleanliness drive has been taken up as a mission by citizens of the state. Efforts like #SwachhSurvekshan2018 enhance spirit of participative governance. https://t.co/o3O5PcZtxc

— ShivrajSingh Chouhan (@ChouhanShivraj) May 16, 2018


सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट से दी बधाई

वहीं इस सर्वेक्षण में मध्यप्रदेश के इन दो शहरों को मिली उपलब्धि पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने खुशी जाहिर करते हुए ट्वीट किया है। सीएम शिवराज सिंह ने ट्वीट में दोनों ही महानगरों के लोगों को बधाई देते हुए इसे प्रदेश के लिए गर्व की बात कही। उन्होंने एक और ट्वीट में लिखा है कि हम आभारी हैं प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के, जिनके संकल्पित आह्वान ने हमारे मध्यप्रदेश को स्वच्छता के मामले में नई पहचान दी। हमारी जीवनशैली में सकारात्मक बदलाव आया। हमारे प्रदेश ने पूरे देश के लिए संकल्प से सिद्धि का प्रमाण पेश कर दिया है।
अब यूपी पुलिस 'त्रिनेत्र' से करेगी अपराधियों की पहचान, जानें कैसे करेगा ये काम

सरकारी बंगला बचाने के लिए योगी से मिले मुलायम, बेटे अखिलेश ने दी पापा को ये सलाह

 


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.