- होटल से चलता था नौकरी और मनचाही पोस्टिंग के नाम पर ठगी का धंधा

- जमाल रोड से पकड़े गए 4 शातिर ठग

- रेलवे और टीचर की नौकरी के नाम पर करते थे लाखों की ठगी

- 3 लाख 7 हजार कैश, 59 पीस मुहर, कई फर्जी डॉक्यूमेंट और 6 मोबाइल बरामद

PATNA : जमाल रोड से पुलिस ने चार शातिर ठगों को पकड़ा है। जिनके पास से कई फर्जी डॉक्यूमेंट्स के साथ ही धर्मनिरपेक्ष सेवा संघ के नाम का लेटर पैड मिला है। लेटर पैड में खास बात ये है कि उस पर आरजेडी सुप्रिमो लालू प्रसाद के बेटे व मिनिस्टर तेज प्रताप का नाम और फोटो है। यही नहीं, तेजप्रताप को इस संगठन का संरक्षक बताया गया है। ये देख पटना पुलिस की आंखे फटी की फटी रह गई। दरअलस, पुलिस के पास रेलवे और टीचर की नौकरी दिलाने के व मनचाही पोस्टिंग के नाम पर लाखों की ठगी करने का मामला सामने आया था। इस गोरख धंधे को राजधानी के एक होटल से ऑपरेट किया जा रहा था। पटना पुलिस ने इस सनसनीखेज मामले का खुलासा शुक्रवार को किया। इस मामले में पुलिस की टीम ने गैंग के ब् शातिरों को पकड़ा है। साथ ही इनके पास से फ् लाख 7 हजार रुपए कैश, भ्9 पीस मुहर, कई फर्जी डॉक्यूमेंट्स और म् मोबाइल बरामद किया। दरअसल, सरकारी नौकरी के चक्कर में कुछ युवक इस गैंग में शामिल शातिरों के शिकार हुए थे। पीडि़त युवकों ने एसएसपी मनु महाराज से मिलकर मामले की कंप्लेन की थी।

जमाल रोड के होटल में हुआ रेड

मामले को गंभीरता से लेते हुए एसएसपी ने सिटी एसपी सेंट्रल चंदन कुशवाहा की अगुआई में एक टीम बनाई। टीम में सचिवालय थाने के एसएचओ एके झा और उनकी टीम को शामिल किया गया। टीम ने पहले जमाल रोड स्थित होटल वेलकम की रेकी की। मामला सही साबित होते ही टीम ने होटल के कमरा नंबर फ्0ब् में रेड किया। जहां सारे ठग पकड़े गए।

गैंग में शामिल लोगों की तलाश

नौकरी और पोस्टिंग के नाम पर ठगी करने वाले इस गैंग में सिर्फ चार लोग ही नहीं हैं। पुलिस की मानें तो इस गैंग में और भी कई शातिर शामिल हैं। जिनकी पुलिस टीम पहचान करने में जुटी है। शातिरों की पहचान सामने आते ही उनकी गिरफ्तारी की कार्रवाई पुलिस की ओर से शुरू कर दी जाएगी।

जांच में जुटी पुलिस

मिनिस्टर के नाम और फोटो वाले धर्मनिरपेक्ष सेवा संघ के पैड के मामले की जांच में पुलिस की टीम जुट गई है। सचिवालय थाने के एसएचओ एके झा के अनुसार ठगों ने खुद को उस संगठन का मेंबर बताया। मिनिस्टर का नाम जुड़ने के कारण पुलिस की टीम मामले की तह तक जाने में जुटी है।

Posted By: Inextlive