-बीएसए ने की कार्रवाई, दूसरे बाबू को सौंपे सभी काम

बरेली: प्रोन्नत वेतनमान के प्रकरण पर रिटायर हो चुके शिक्षक से बाबू को गाली-गलौज करना महंगा पड़ गया. बीएसए ने आरोपी बाबू से चार्ज हटाकर प्रधान सहायक नरेश कुमार को सौंपने के निर्देश दिए हैं.

आरोपी बाबू को हटाया

दरअसल फतेहगंज पूर्वी के कृषक इंटर कॉलेज जूनियर तक बेसिक शिक्षा विभाग से मान्यता प्राप्त है. इंटरमीडिएट तक वित्त विहीन व्यवस्था में संचालित है. 31 मार्च को विद्यालय से शिक्षक रामनिवास शर्मा हो सेवानिवृत हो गए. वह दो अप्रैल को सहायक अध्यापक सत्येंद्र पाल सिंह के साथ बीएसए कार्यालय पहुंचे. कार्यालय में किसी ने उन्हें सहायता प्राप्त विद्यालयों के चयन वेतनमान व प्रोन्नत वेतनमान पटल का काम देखने वाले बाबू के पास नहीं भेजकर अनोखे लाल के पास भेज दिया. जबकि उन पर परिषदीय स्कूलों के शिक्षकों के चयन व प्रोन्नत वेतनमान के पटल की जिम्मेदारी थी. जैसे ही रामनिवास ने अनोखे लाल से जानकारी चाही तो वह बिफर पड़े. गाली-गलौच पर उतर आए. जिस पर रामनिवास के साथ आए शिक्षक ने जमकर कार्यालय में हंगामा किया और बीएसए से शिकायत की. बीएसए ने कार्रवाई का भरोसा देकर मामला शांत कराया था.

=============

वर्जन.

अनोखे लाल पूर्व में भी लोगों से उलझ चुके हैं. वह 31 मई को रिटायर हो रहे हैं. कार्यालय का माहौल खराब ना हो इसलिए उनसे चार्ज हटाकर दूसरे बाबू को दिया गया है.

तनुजा त्रिपाठी, बीएसए

Posted By: Radhika Lala