गर्मी दूर फिर भी बिजली विभाग मजबूर

2020-02-22T05:46:04Z

-बारिश के चलते बढ़ी ट्रिपिंग, आधा दर्जन से ज्यादा मोहल्लों की बत्ती गुल

- लोगों ने कंप्लेन करने को किया कॉल, बिजली विभाग ने नहीं रिसीव की कॉल

बरेली : गर्मियां शुरू होने में अभी टाइम है, लेकिन बिजली विभाग अभी से मजबूर दिखाई दे रहा है। थर्सडे रात हुई मामूली बारिश ने ही बिजली विभाग की तैयारियों की पोल खोल दी। सुभाषनगर और मढ़ीनाथ में करीब आठ घंटे बिजली गुल रही। वहीं सिविल लाइंस, सिकिलापुर, पवन विहार, शास्त्री नगर और ग्रीनपार्क आदि मोहल्लों में दो से तीन घंटे तक लाइट नहीं आई जिसकी वजह से लोगों को समय से पानी मिला और रूटीन प्रभावित हुआ। वहीं जब लोगों ने परेशान होकर बिजली विभाग को कॉल किया तो जिम्मेदारों ने कॉल भी रिसीव नहीं की।

तैयारियों पर पड़ा असर

स्टूडेंट्स की इस समय बोर्ड एग्जाम चल रहे हैं। अच्छे मा‌र्क्स के लिए स्टूडेंट्स दिन-रात स्टडी कर रहे हैं लेकिन लाइट की लुका-छिपी के कारण उनको परेशानियों का सामना करना पड़ा। वहीं शिवरात्रि की तैयारियों भी इसका असर पड़ा।

इन इलाकों में गायब रही लाइट

ग्रीन पार्क - रात 11 से 11:30 बजे तक

शास्त्रीनगर - रात 12 से सुबह 1 बजे तक

जगतपुर - रात 11:40 से 12 बजे तक

मढ़ीनाथ - रात 11 से सुबह नौ बजे तक

सिविल लाइंस - सुबह 7 से 9 बजे तक

सिकलापुर - सुबह 5 से 5:30 बजे तक

पवन विहार - सुबह 7 से 7:30 बजे तक

बमनपुरी -रात में दो घंटे

ट्रिपिंग से नहीं मिली निजात

बिजली विभाग ने ट्रिपिंग की समस्या कम करने के लिए अभी हाल ही में 50 ट्रांसफार्मर का लोड बढ़ाया था, लेकिन इसका कोई फायदा नजर नहीं आ रहा है। दिन में कई बार ट्रिपिंग की समस्या हो रही है जिस कारण 10 से 15 मिनट तक बिजली की लुका-छिपी जारी रहती है। वहीं रात में भी कई बार ट्रिपिंग की समस्या से लोगों को जूझना पड़ा रहा है।

मार्च में बढ़ेगी प्रॉब्लम

मार्च के पहले सप्ताह से शहर में फीडर मेंटिनेंस होगा, जिस इलाकों के फीडर मेंटिनेंस होगा इस क्षेत्र की बिजली सप्लाई बंद की जाएगी। ऐसे में बरेलियंस को समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

बिजली ने छीना चैन

1. थर्सडे को रात करीब 11 बजे हल्की हवा चली तो लाईट चली गई और इसके बाद अगली सुबह 10 बजे लाइट आई ऐसे में पानी की समस्या के चलते काफी परेशानी हुई।

अशोक भारती, सिविल लाइंस

2. बच्चों के एग्जाम चल रहे हैं ऐसे में तो बिजली विभाग को छोटी मोटी भी समस्या भी दुरुस्त रखनी चाहिए, वहीं पर्व के मौके पर घंटो सप्लाई बाधित रहना विभागीय कार्य कुशलता पर सवाल उठाता है।

सौरभ, मढ़ीनाथ

विभाग शत-प्रतिशत बिजली मुहैया कराने के लिए प्रयासरत है। तेज हवा और बारिश के चलते कई इलाकों की सप्लाई बाधित हुई। सूचना मिलते ही सप्लाई चालू कर दी गई।

एनके मिश्र, एसई।

Posted By: Inextlive

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.