- पांच करोड़ रुपए लेवी नहीं देने पर कर्मचारियों को बंधक बनाकर दिया घटना को अंजाम

- एसपी से शिकायत के बाद भी कंपनी को नहीं मिली सुरक्षा

- दहशत फैलाने के लिए की हवाई फाय¨रग

- 90 करोड़ की लागत से बेलागंज-श्रीपुर मार्ग का निर्माण करा रही है बाबा हंस कंस्ट्रक्शन कंपनी

PATNA/ GAYA (11 May, JNN) : बेलागंज थाना क्षेत्र में सड़क निर्माण करा रही बाबा हंस कंस्ट्रक्शन कंपनी के कार्यालय पर लेवी न देने पर मंगलवार की देर रात नक्सलियों ने हमला कर दिया। हमले में कार्यालय और वाहनों में आग लगा दी गई। जिसमें महत्वपूर्ण कागजात समेत लाखों की संपत्ति जल गई। घटना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच की। बताया जाता है कि मंगलवार की देर रात नक्सली संगठन आरसीसी के एक दर्जन सदस्यों ने कंपनी के प्लांट पर हमला बोला। इस दौरान वहां रात में सोए सभी कर्मचारियों को हथियार के बल पर एक कमरे में बंद कर दिया।

इसके बाद प्लांट में रखे डीजल को वहां खड़े सभी वाहनों पर छिड़कर आग के हवाले कर दिया। जिसमें लाखों की संपत्ति जल गई। उक्त कंपनी लगभग एक साल से बेलागंज-श्रीपुर मार्ग का निर्माण करा रही है। 90 करोड़ की योजना में नक्सलियों ने पांच करोड़ रुपये लेवी की मांगी थी। चौंकाने वाली बात यह है कि नक्सलियों ने साल में तीसरी बार लेवी मांगी थी। इसकी सूचना गया एसपी को भी दी गई थी। लेकिन प्रशासन ने सुरक्षा के नाम पर कुछ नहीं किया।

नक्सलियों ने आधे घंटे के दौरान चार हाइवा, दो जेसीबी, एक डीजल टैंकर, तीन मोटरसाइकिलों को फूंक दिया। इसके बाद कार्यालय में आग लगा दी। जिसमें मजदूरों के लिए रखे गए 80 हजार रुपये समेत कई महत्वपूर्ण कागजात जल गए। इस दौरान नक्सलियों ने दहशत फैलाने के लिए कई राउंड हवाई फाय¨रग भी की। जाते-जाते धमकी दी कि जब तक लेवी नहीं मिलेगी काम नहीं होने देंगे।

Posted By: Inextlive