-मां की मदद के लिए जुट रहे हाथ

-समिति बना रही आगामी रणनीति

-प्रतिनिधि मंडल सीएम रावत से मिला

DEHRADUN : मां को न्याय मिले और गुनहगार सलाखों के पीछे पहुंचाने के लिए संघर्ष शुरू हो गया है। क्षेत्र के लोगों ने अंकित हत्याकांड जन संघर्ष समिति का गठन किया है। जिसमें मां को न्याय दिलाने के लिए आगामी रणनीति पर विचार विमर्श किया जा रहा है। संडे को जन संघर्ष समिति के प्रतिनिधि मंडल ने सीएम हरीश रावत के मीडिया सलाहकार सुरेन्द्र कुमार व मीडिया कॉर्डिनेटर जसवीर सिंह से मुलाकात कर अपनी बात रखी।

हत्याकांड को बीत चुके क्ख् दिन

दरअसल, क्ख् दिन पूर्व नकरौंदा निवासी अंजली देवी के घर घुसे डकैतों ने उनके इकलौते बेटे अंकित की गोली मारकर हत्या कर दी थी। जबकि अंजली देवी के अलावा उनके पति सहायक कृषि अधिकारी एसएस थपलियाल को बुरी तरह पीटा था। अंजली देवी ने बेटे के गम में अन्न का एक दाना भी ग्रहण नहीं किया था। शनिवार को आई नेक्स्ट ने भूखी मां की गमगीन दास्तां प्रकाशित की थी। जिसके बाद मां को चाहने वाले अंजली देवी को सांत्वना देने के लिए उससे मिलने घर पहुंचने लगे। दून के बेटों ने मां को न्याय दिलाने के लिए हर संभव प्रयास किए जाने का भरोसा दिलाया।

आगामी रणनीति पर हो रहा विचार

अब यह मुहिम और गहरी होती जा रही है। मां को न्याय मिले इसके लिए क्षेत्र के लोगों ने अंकित हत्याकांड जन संघर्ष समिति का गठन किया है, जिसके एक प्रतिनिधि मंडल ने अंकित के हत्यारों को पकड़े जाने की मांग को लेकर संडे को सीएम के मीडिया सलाहकार सुरेन्द्र कुमार व मीडिया कॉर्डिनेटर जसवीर सिंह से मुलाकात की, जिसके बाद देर शाम इसी मसले पर क्षेत्र के लोगों ने बैठक की। जिसमें आगामी रणनीति को लेकर विचार विमर्श किया गया कि अब आगे क्या किया जाए? क्योंकि पुलिस इस हत्याकांड के खुलासे में नाकाम साबित हो चुकी है। उसने लोगों को एक सप्ताह का समय दिया था, लेकिन वह शनिवार को समाप्त हो चुका है।

-----------

एलआईयू में खलबली

अंकित हत्याकांड के खुलासे में राजधानी पुलिस नाकाम साबित हुई है। हालांकि पुलिस अभी भी अंधेरे में हाथ पांव मार रही है, लेकिन नतीजा सिफर ही साबित हो रहा है। ऐसे में लोगों में आक्रोश पैदा होता जा रहा है। पहले भी इस मुद्दे पर लोग दो बार हाईवे जाम कर चुके हैं। इस बार आंदोलन व्यापक रूप ले सकता है। जिसको लेकर ही अंकित हत्याकांड जन संघर्ष समित रणनीति बना रही है। आंदोलन क्या रंग लाएगा यह कहना मुश्किल है, लेकिन इससे पुलिस की नींद जरूर उड़ चुकी है। एलआईयू इस पर विशेष नजर बनाए हुए है। संडे ईवनिंग को हुई बैठक में भी एलआईयू के कर्मचारी नजर बनाए हुए थे। हालांकि बैठक में डीएम के पहुंचने की बात कही जा रही थी, लेकिन खबर लिखे जाने तक डीएम मौके पर नहीं पहुंचे।

-------

मां के पास पहुंचे दिग्गज

मां को न्याय मिले स्टेट के नेता भी आगे आ रहे हैं। शनिवार को पूर्व सिंचाई मंत्री व कांग्रेस के दिग्गज नेता शूरवीर सिंह सजवाण अंकित के घर पहुंचे। जिन्होंने भरोसा दिलाया कि हत्यारे जल्द पकड़े जाएंगे। उन्होंने मामले को लेकर सीएम हरीश रावत भी फोन पर बात की। जबकि बीजेपी के पूर्व कृषि मंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत भी मां से मिलने पहुंचे। उन्होंने परिजनों को ढांढस बताते हुए कहा कि इस मसले पर ऊपरी स्तर पर बात की जाएगी। इसके अलावा भी कई अन्य लोगों ने घर पहुंचकर मां को न्याय दिलाने का भरोसा दिया।

---------

Posted By: Inextlive