-बीटेक लेटरल एंट्री, बीफार्मा और एमसीए की सीट्स के लिए हुआ था एंट्रेंस

-काउंसिलिंग की डेट अभी नहीं हुई तय, दो दिनों में डेट तय होने की संभावना

DEHRADUN : लंबे इंतजार के बाद आखिरकार उत्तराखंड टेक्निकल युनिवर्सिटी द्वारा ऑर्गनाइज होने वाला उत्तराखंड स्टेट एंट्रेंस एग्जाम का रिजल्ट मंडे को डिक्लेयर कर दिया गया। रिजल्ट को लेकर कैंडिडेट्स में काफी क्रेज देखने को मिला। बीटेक लेटरल एंट्री फॉर डिप्लोमा होल्डर्स में मोहित ने टॉप किया। बीटेक के लिए क्7क्भ् कैंडिडेट एग्जाम में शामिल हुए। इसके अलावा डिफरेंट कार्सेज के लिए भी युनिवर्सिटी ने टॉपर्स डिक्लेयर किए।

लेट डिक्लेयर हुआ रिजल्ट

उत्तराखंड टेक्निकल युनिवर्सिटी के कॉलेजेज की डिफरेंट कोर्सेज की सीट्स पर एडमिशन के लिए ऑर्गनाइज हुए बीटेक लेटरल एंट्री, बीफार्मा, बीफार्मा लेटरल एंट्री, बीएचएम, एमसीए और एमसीए लेटरल एंट्री के लिए एग्जाम कंडक्ट कराया गया था। हालांकि युनिवर्सिटी का रिजल्ट पहले ही जारी करना था, लेकिन कुछ कारणों से रिजल्ट लेट डिक्लेयर किया गया। इस साल बीटेक लेटरल एंट्री फॉर डिप्लोमा होल्डर्स एग्जाम में मोहित ने टॉप किया। मोहित ने 7भ् नंबर के एग्जाम में ब्भ् अंकों के साथ मेरिट में सबसे ऊपर जगह बनाई।

डिक्लेयर किए टॉपर्स

यूकेएसईई के एग्जाम में अलग-अलग कोर्सेज के लिए कंडक्ट कराया गया था। एग्जाम में बीफार्मा के लिए सबसे ज्यादा कैंडिडेट्स ने एग्जाम दिया। युनिवर्सिटी से एफिलिएटेड सभी कॉलेजेज में कुल मिलाकर फ्ब्क् सीट हैं। इन सीट्स के लिए क्0ख्0 कैंडिडेट एग्जाम में शामिल हुए। बीफार्मा में पंचजन्य पांडे (रोल नं। 0क्0फ्00फ्फ्ब्) ने टॉप किया। पंचजन्य ने ख्ख्भ् नंबर के एग्जाम में क्क्8 नंबर हासिल किए। इसके अलावा आयुश्री लोहानी (रोल नं। 070ख्0007म्)दूसरे स्थान पर रहीं। वहीं बीफार्मा लेटरलल एंट्री में राकेश चंद्र (रोल नं। 070क्000ख्क्) मेरिट में सबसे ऊपर रहे। राकेश ने 7भ् में से ख्8 नंबर हासिल किए। एग्जाम के लिए क्0ब् कैंडिडेट शामिल हुए थे। इसके अलावा बैचलर इन होटल मैनेजमेंट एग्जाम में सुरेंद्र सिंह (रोल नं। 0ख्0भ्00क्ख्फ्)टॉपर रहे। एमसीए लेटरल एंट्री में मिनाक्षी रौतेला (रोल नं। 0ब्0फ्00097)ने टॉप किया। एमसीए फ‌र्स्ट ईयर के लिए हुए एंट्रेंस एग्जाम में राकेश कुमार (रोल नं। 0फ्0फ्000क्7) ने क्00 में से म्म् नंबर हासिल कर पहला स्थान हासिल किया। युनिवर्सिटी के डिप्टी रजिस्ट्रार डा। आशीष उनियाल ने बताया कि सभी कोर्सेज के लिए हुए एंट्रेंस एग्जाम का रिजल्ट डिक्लेयर किया जा चुका है। इसके बाद अब यह कैंडिडेट्स युनिवर्सिटी की काउंसिलिंग में पार्टिसिपेट करेंगे।

कांउसिलिंग की डेट अभी डिसाइड नहीं है। अगले दो दिनों में काउंसिलिंग की डेट तय होने के बाद युनिवर्सिटी की वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा। कैंडिडेट्स युनिवर्सिटी की वेबसाइट से संपर्क में रहे। ताकि उन्हें काउंसिलिंग से रिलेटेड जानकारी प्राप्त हो सके।

- डा। आशीष उनियाल, डिप्टी रजिस्ट्रार, यूटीयू

Posted By: Inextlive