- गांधी सेतु पर हुआ भीषण एक्सिडेंट, लग गई गाडि़यों की लम्बी कतार

- हाजीपुर से आ रहे थे, मरने वालों में पटना पुलिस का एक सिपाही और एक फौजी शामिल

PATNA : गांधी सेतु पर एक भीषण एक्सिडेंट हुआ जिसमें तीन लोगों की मौत घटनास्थल पर ही हो गई। मरने वालों में पटना पुलिस का एक सिपाही है जबकि एक फौजी भी इस एक्सिडेंट में मारा गया। सुबह हाजीपुर की ओर से एक बाइक पर नवीन कुमार सिंह सिपाही और दूसरी बाइक पर फौजी प्रशांत कुमार और आशुतोष आ रहे थे। गांधी सेतु पाया नम्बर फ्8 के पास बालू लदा ट्रक और एक खाली ट्रैक्टर की टक्कर हो गई। साथ ही इसी दौरान दोनों बाइक सवार भी वहां तेज में आ रहे थे और वे भी इस टक्कर के बीच में घुस गये। रफ्तार तेज थी इसलिए बाइक पूरी तरह अंदर घुस गई। तीनों की वहीं मौत हो गई। घटना करीब साढ़े चार बजे की है। नवीन पटना सिटी में रहता है और न्यू पुलिस लाइन में पोस्टेड था। वह मूल रूप से मुजफ्फरपुर का रहने वाला है जबकि आशुतोष बेगूसराय का निवासी है। वहीं मृतक प्रशांत सारण जिले का रहने वाला था और वह असम में पोस्टेड था।

खाली थी सड़क रफ्तार थी तेज

सुबह में गांधी सेतु पर भी रास्ता साफ था और ट्रक और टैक्टर दोनों तेजी में थे, लेकिन जहां से वन वे होता है वहीं पर रफ्तार को लगाम नहीं लगा सके और एक्सिडेंट हुआ। कुछ लोगों का कहना है कि बाइक सवार फुटपाथ की ओर से आ रहे थे। वहां तेजी से टर्न लेने की कोशिश में ट्रक की चपेट में आ गये। घटना के बाद ट्रक और ट्रैक्टर दोनों के चालक फरार हो गये। उस वक्त पुल पर तैनात पुलिस भी सुस्त पड़ी थी। काफी देर बाद वहां से गाडि़यों और डेडबॉडी को हटाने का काम शुरू हुआ।

घंटों लगा रहा जाम

एक्सिडेंट के बाद वाहनों को हटाने में और ट्रैफिक रेगुलेट करने में करीब चार घंटे लग गये। यही नहीं हाजीपुर से पटना तक गाडि़यों की कतार लग गई। काफी मशक्कत के बाद तीन बजे से गाडि़यां बढ़ने लगी। देर शाम तक परेशानी होती रही। काफी संख्या में पुलिस बल को लगाया गया था। एएसपी पटना सिटी राजेश कुमार ने बताया कि तीन घंटा समय लगा और गाडि़यों को हटा लिया गया। प्रेशर बढ़ गया था लेकिन शाम से आवागमन शुरू हो गया है।

Posted By: Inextlive