-कैम्पस से लेकर हॉस्टल तक पसरा सन्नाटा

- कॉलेजेस में रही शान्ति, आफिसर्स को भी मिला चैन

कैम्पस से लेकर हॉस्टल तक पसरा सन्नाटा

- कॉलेजेस में रही शान्ति, आफिसर्स को भी मिला चैन

ALLAHABAD: allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: अभी तक छात्रनेताओं को पूरी बेसब्री से इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के ओपन होने का इंतजार था। कारण अक्टूबर में छात्रसंघ चुनाव की संभावना के चलते उनमें कैंपेनिंग को लेकर अच्छी खासी बेकरारी थी। इसके लिए उन्होंने तैयारी भी पूरी कर रखी थी। लेकिन मंडे को हुई घोषणा में नवंबर से पहले चुनाव की संभावनाएं खत्म होने के संकेत से स्टूडेंट लीडर्स का उत्साह ठंडा पड़ गया। इसका सीधा असर ट्यूजडे को कैम्पस में देखने को मिला।

थम चुका था शोर

गौरतलब है कि एयू में ख्ब् सितम्बर से शरद अवकाश था। इसके बाद दो अक्टूबर को गांधी जयंती, तीन अक्टूबर को विजयदशमी, पांच अक्टूबर को संडे और छह अक्टूबर को बकरीद का अवकाश घोषित था। बीच में चार अक्टूबर, शनिवार को ही एयू खुल पाया था। इससे पहले तक सितम्बर माह में अक्टूबर में होने वाले छात्रसंघ चुनाव को देखते हुए चुनावी प्रचार चरम पर था। कैम्पस और कैम्पस के बाहर सड़कों पर पोस्टर बैनर और होर्डिग्स चस्पा किए जा चुके थे। लग्जरी वाहनों के काफिले में रोड शो का शोर भी नजर आ रहा था। लेकिन बीच में लम्बी छुट्टी के कारण यह शोर थम सा गया था।

ठंडा पड़ गया उत्साह

उधर, छात्रनेताओं को लम्बे अवकाश के बाद सात अक्टूबर से यूनिवर्सिटी के ओपन होने का इंतजार था। छात्रों को पूरी उम्मीद थी कि यूनिवर्सिटी खुलते ही छात्रसंघ चुनाव की घोषणा की जाएगी। ऐसे में उनके पास प्रचार के लिए काफी कम समय होगा। इसे देखते हुए उन्होंने बचे हुए समय में अपने चुनावी अभियान में सबकुछ झोंकने का भी मन बना रखा था। लेकिन मंडे को नवम्बर माह तक चुनाव टाले जाने की घोषणा के बाद छात्रनेताओं का भी उत्साह ठंडा पड़ गया।

कॉलेजेस का भी वही हाल

इसका सीधा असर ट्यूजडे को कैम्पस में भी देखने को मिला। पूरे कैम्पस में और बाहर सड़कों पर सन्नाटा पसरा नजर आया। इक्का दुक्का जगहों पर ही हल्का फुल्का प्रचार देखने को मिला। हास्टल्स और डेलीगेसियों में भी छात्रनेताओं की आवाजाही न के बराबर रही। जो हाल यूनिवर्सिटी का रहा ठीक वैसा ही सीएमपी, एडीसी और ईश्वर शरण डिग्री कॉलेज में भी देखने को मिला। यहां भी सन्नाटे का आलम रहा। इससे एयू और कॉलेजेस के आफिसर्स भी खासे निश्चिंत नजर आए।

दोपहर बाद तक चलीं क्लासेस

कैम्पस में शान्ति के चलते राहत वाली बात यह रही कि अमूमन सभी जगहों पर क्लासेस चलीं। यूनिवर्सिटी की चारों फैकेल्टी साइंस, आर्ट्स, कामर्स और लॉ में पूरे दिन स्टूडेंट्स की आवाजाही बनीं रही। इससे उत्साहित टीचर्स भी दोपहर बाद तक अपने डिपार्टमेंट में ही डटे रहे। एयू से जुड़े तीनों कॉलेजेस में भी ज्यादातर जगहों पर क्लासेस चलीं।

Posted By: Inextlive