दस दिन में हादसे का कारण पता लगाने का दावा

ALLAHABAD: महोबा और कुलपहाड़ स्टेशन के बीच गुरुवार की रात हुए रेल हादसे के बाद रेलवे ने कड़ी मशक्कत के बाद 16 घंटे में ट्रैक दोबारा चालू करने में सफलता पाई है। रेलवे ने दस दिन में घटना का कारण सामने आने की बात कही है।

कर्मचारियों को जीएम ने दी बधाई

महोबा हादसे के बाद ट्रैक से डैमेज कोच हटाकर पटरी दुरुस्त करने में एक हजार कर्मचारी लगाए गए थे। साथ में दो क्रेन और तीन जेसीबी भी लगी थीं। अधिकारियों द्वारा 22 घंटे का समय मांगने के बावजूद सोलह घंटे में ट्रैक चालू करने पर एनसीआर जीएम एमसी चौहान ने कर्मचारियों को बधाई दी है। सीपीआरओ विजय कुमार ने बताया कि चीफ सेफ्टी आफिसर, चीफ ट्रांसपोर्ट आफिसर, चीफ रोलिंग स्टाक, चीफ मोटिव पॉवर इंजीनियर और चीफ ट्रैफिक इंजीनियर घटना की जांच कर रहे हैं। दस दिन में रिपोर्ट सौंपने को कहा गया है। हादसे में तेरह यात्रियों के घायल होने की बात कही गई है।

बाक्स

दे सकते हैं साक्ष्य

सीपीआरओ ने बताया कि महाकौशल एक्सप्रेस के दुर्घटनाग्रस्त होने की जांच झांसी में एक अप्रैल को सुबह दस बजे कमेटी द्वारा की जाएगी। घटना से संबंधित कोई सूचना लिखित, फोटोग्राफ या वीडियो के माध्यम से भेजी जा सकती है। साक्ष्य को मुख्य संरक्षा अधिकारी कैंप कार्यालय मंडल रेल प्रबंधक झांसी के मोबाइल नंबर 9794835902, फोन या फैक्स नंबर 0532-2230442 या ईमेल cso@ncr.railnet.gov.in पर उपलब्ध कराए जा सकते हैं।

Posted By: Inextlive