- नेक्स्ट फेज में गोरखपुर के लिए भी ट्रेन चलने की उम्मीद

- टिकट कैंसिल कराने पर सिर्फ 50 परसेंट होंगे वापस

- 7 दिन होगा एडवांस रिजर्वेशन पीरियड

नेक्स्ट फेज में गोरखपुर के लिए भी ट्रेन चलने की उम्मीद

- टिकट कैंसिल कराने पर सिर्फ भ्0 परसेंट होंगे वापस

- 7 दिन होगा एडवांस रिजर्वेशन पीरियड

GORAKHPUR: GORAKHPUR: रेलवे मिनिस्ट्री ने देश भर में क्भ् जोड़ी स्पेशल ट्रेन शुरू कर दी है। लेकिन गोरखपुर के पैसेंजर्स को अभी इसके लिए इंतजार करना पड़ेगा। अगले आदेश या शेड्यूल आने तक गोरखपुर सहित पूरे एनई रेलवे से कोई ट्रेन नहीं चलाई जा सकेगी। सिर्फ श्रमिक स्पेशल ट्रेंस को हरी झंडी मिली है, जो लगातार गोरखपुर पहुंच रही हैं। इसके लिए कोई बुकिंग की व्यवस्था नहीं है। वहीं रेलवे ने जो स्पेशल ट्रेंस चलाई हैं उनमें सफर करने वाले पैसेंजर्स को खास ध्यान देने की जरूरत है। टिकट की बुकिंग पैसेंजर्स को खुद ही करनी होगी, रेलवे न तो आईआरसीटीसी और न ही रेलवे के किसी एजेंट को इसके लिए ऑथराइज किया है। इसके साथ ही इन ट्रेंस में एडवांस रिजर्वेशन पीरियड भी महज 7 दिनों का होगा, यानि कि इन ट्रेंस के लिए टिकट एक हफ्ते पहले से ही बुक कराए जा सकेंगे। इसमें भी सीट भरने के बाद बुकिंग नहीं होगी। सफर न करने वाले पैसेंजर्स ख्ब् घंटे पहले अपनी आईडी के जरिए कैंसिलेशन करा सकते हैं, इसके एवज में उनका रिजर्वेशन अमाउंट का भ्0 परसेंट पैसा कटकर वापस आएगा।

निराश हुए गोरखपुर के पैसेंजर्स

दिल्ली से स्पेशल ट्रेन चलाए जाने के फैसले से जहां लाखों लोगों को खुशी हुई, वहीं अपने शहर के लिए ट्रेन न चलने से बहुत लोग मायूस है। गोरखपुर के लिए कोई ट्रेन न चलने से बड़ी तादाद में लोगों को निराशा हुई। इसमें तो कई ऐसे लोग भी थे, जिन्होंने आनन-फानन में आईआरसीटीसी की आईडी तक बना डाली, लेकिन जब उन्होंने लॉग इन किया, तो उन्हें निराश करने वाला मैसेज मिला। सिर्फ गोरखपुर ही नहीं, बल्कि एनई रेलवे के किसी भी स्टेशन के लिए या वहां से होकर कोई ट्रेन नहीं चलाई जा रही हैं।

एनई रेलवे के किसी भी स्टेशन से होकर ट्रेन नहीं चलाई गई है। जो ट्रेंस चली हैं अगर कोई इनसे सफर करना चाहता है, तो उन्हें रेलवे की गाइडलाइन को फॉलो करना होगा। ख्ब् घंटे पहले तक ही कोई टिकट कैंसिल कराया जा सकता है। वहीं एडवांस रिजर्वेशन पीरियड 7 दिनों का तय किया गया है।

- पंकज कुमार सिंह, सीपीआरओ, एनई रेलवे

Posted By: Inextlive