नदी में नहाते समय बकरी चराने गए बेल्हा के दो बालकों की डूबने से मौत

ग्रामीणों के मुताबिक नदी में रोक के बावजूद जेसीसी से की गई थी गहरी खुदाई

सूचना के बाद भी नहीं पहुंचे अधिकारी, पूरे गांव में गम का माहौल

pratapgarh@inext.co.in

PRATAPGARH : बकुलाही नदी के किनारे जेसीबी से प्रतिबंध के बावजूद की गई खुदाई से बना गड्ढ़ा शुक्रवार को दो मासूमों के मौत का कारण बन गया। बकरी चराने गए वे मासूम गर्मी लगने पर नदी में नहाने लगे। अचानक गड्ढे़ में उनका पांव फिसल गया और उसमें डूबने से उनकी मौत हो गई। सूचना पर परिजनों में कोहराम मच गया। नदी किनारे पहुंचे लोगों ने काफी मशक्कत के बाद दोनों के शव को बाहर निकाला।

संग्रामगढ़ क्षेत्र की है घटना

संग्रामगढ़ थाना क्षेत्र के पथरकटा बस्ती अवसानगंज निवासी मनोज कुमार का आठ वर्षीय बेटा करन व रामलखन का दस वर्षीय बेटा भोला शुक्रवार को गांव के कुछ अन्य बच्चों के साथ बकरी चराने पास स्थित बकुलाही नदी के किनारे गया था। वहां पर दिन में करीब तीन बजे गर्मी लगने पर वे दोनों बालक नहाने के लिए नदी में उतर पड़े। चूंकि नदी के किनारे ही जेसीबी से खोदे गए गड्ढ़े में पानी भरा था। लिहाजा नहाते-नहाते वे गड्ढ़े के पास जा पहुंचे। अचानक उनका पांव फिसलने से उस गहरे गड्ढ़े में करन व भोला डूबने लगे।

ग्रामीण पहुंचे तो उतराया था शव

यह देख साथ रहे बालकों ने पानी से बाहर निकलकर मदद के लिए शोर मचाते हुए गांव की ओर भागने लगे। उनकी आवाज सुन कर ग्रामीण आनन-फानन में नदी के किनारे पहुंचे तो वहां दोनों मासूमों का शव पानी में उतराया हुआ था। ग्रामीणों की मदद से परिजनों ने दोनों बालकों के शव को पानी से बाहर निकाला और घर चले गए। दर्दनाक हादसे की सूचना मिलते ही ग्राम प्रधान पवन सिंह, आनंद देव पांडेय समेत तमाम ग्रामीण पीडि़तों के घर पहुंचे और घटना की जानकारी इलाकाई पुलिस एवं तहसील प्रशासन को दी। घंटों इंतजार के बाद दोनों विभाग के एक भी अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचे थे।

Posted By: Inextlive