- अब चार अगस्त से शुरू होगी काउंसिलिंग

- पॉलिटेक्निक का रिजल्ट जारी न होने के कारण लिया निर्णय

DEHRADUN: उत्तराखंड टेक्निकल यूनिवर्सिटी से जुड़े संस्थानों में उत्तराखंड स्टेट एंट्रेंस एग्जाम (यूकेएसईई) के माध्यम से भरी जाने वाली बीटेक लेटेरल एंट्री, बीफार्मा लेटेरल एंट्री, बीआर्क, बीफार्मा, एमसीए लेटेरल एंट्री, होटल मैनेजमेंट आदि में प्रवेश के लिए काउंसिलिंग अब चार अगस्त से शुरू होगी। पहले यह काउंसिलिंग ख्7 जुलाई से प्रस्तावित थी, लेकिन पॉलीटेक्निक के परिणाम जारी नहीं होने कारण काउंसिलिंग कार्यक्रम संशोधित किया गया।

यूटीयू के रजिस्ट्रार डा। विजय जुयाल ने जानकारी दी कि उत्तराखंड तकनीकी शिक्षा परिषद रुड़की ने अभी तक पॉलीटेक्निक डिप्लोमा लास्ट इयर का रिजल्ट डिक्लेयर नहीं किया है। जिस कारण काउंसिलिंग प्रोग्राम में बदलाव करना पड़ा। हालांकि एमबीए, एमटेक और एमफार्मा के लिए काउंसिलिंग का कार्यक्रम यथावत रहेगा। उन्होंने बताया कि बीआर्क और बीफार्मा के लिए चार अगस्त को रिपोर्टिग होगी और पांच अगस्त को काउंसिलिंग, एमसीए, एमसीए लेटेरल एंट्री और बीएचएमसीटी के लिए पांच अगस्त को रिपोर्टिग और छह अगस्त को काउंसिलिंग होगी। बीटेके लेटेरल एंट्री फॉर डिप्लोमा हॉल्डर्स (यूकेएसईई रैंक क्-म्00) के लिए छह अगस्त को रिपोर्टिग और सात अगस्त को काउंसिलिंग होगी।

वर्जन---

यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर काउंसिलिंग का संशोधित कार्यक्रम अपलोड कर दिया गया है। इसके साथ ही यूनिवर्सिटी ने स्टूडेंट्स की हेल्प के लिए हेल्पलाइन भी शुरू की है। वेबसाइट पर हेल्पलाइन नंबर भी देखे जा सकते हैं।

--- डा। विजय जुयाल, रजिस्ट्रार, यूटीयू

Posted By: Inextlive