जिम का ट्रेनर 'मैडम' के साथ अक्सर देखा गया अस्पताल में

फुटेज में भी मिली तस्वीरें, अब डॉक्टर बंसल के घर का फुटेज कब्जे में लेने की तैयारी

ajeet.singh@inext.co।

ALLAHABAD: डा बंसल हत्याकांड के कारणों का पता लगाने के साथ हत्यारों तक पहुंचने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा चुकी पुलिस की आंख में खटक गया है एक सख्श। वह फिटनेस ट्रेनर है या नहीं? यह तो नहीं पता लगा लेकिन उसका मूवमेंट 'मैडम' के इर्द-गिर्द मिला है। ट्रेनर के नाम पर मैडम के आगे-पीछे घूमते नजर आने वाले इस सख्श की हॉस्पिटल में अक्सर मौजूदगी क्यों है? यह पता लगाने की भी कोशिश शुरू हो गई है। छोटी-छोटी बातों को बारीकी से परखने में लगी पुलिस डॉ। बंसल के घर के सीसीटीवी फुटेज को भी कब्जे में लेने की तैयारी में है। मकसद है क्रास चेकिंग।

फुटेज के पोस्टमार्टम से मिला क्लू

अंधेरे में तीर चला रही पुलिस को जीवन ज्योति अस्पताल के सीसीटीवी फुटेज के पोस्टमार्टम में एक फुटेज ऐसा भी मिला है जिसमें एक 'मैडम' और उनका एक साथी नजर आता है। इसका मूवमेंट चेक करने के लिए पुलिस जल्द ही डॉ बंसल के घर में लगे सीसीटीवी कैमरे को भी खंगालने जा रही है। जल्द घर के कैमरे की फुटेज पुलिस अपने कब्जे में लेगी। यह नौबत इसलिए आई है कि एक शख्स अस्पताल से लेकर जिम तक हर जगह कथित ट्रेनर की तस्वीर मिली है। मैडम के करीब रहने वाले उस शख्स के बारे में पुलिस ने काफी कुछ जानकारी एकत्र कर ली है। सूत्रों की मानें तो वह कोई फिटनेस ट्रेनर नहीं है फिर भी उसकी इंट्री फिटनेस ट्रेनर के तौर पर ही है।

बम से हो चुका था हमला

डॉक्टर बंसल के घर लगे सीसीटीवी कैमरे की रिकॉर्डिग तलाशने के पीछे का कारण पुलिस यह चेक करना चाहती है कि दोनों प्लेसेज पर आने जाने वाले कौन-कौन लोग कॉमन हैं और उनके डॉक्टर बंसल से रिश्ते कैसे थे। बता दें कि डॉ। बंसल पर कुछ दिनों पहले बस से हमला हुआ था। इसमें उन्हें चोट नहीं आई लेकिन, उनकी गाड़ी को नुकसान हुआ था। हालांकि इस मामले में नामजद रिपोर्ट दर्ज हुई थी। लेकिन, पुलिस यह मानकर चल रही है कि यदि मर्डर प्री प्लांड है और कोई जान-पहचान का व्यक्ति इसमें इनवाल्व है तो वह उनके घर भी आया-गया जरूर होगा। शायद फुटेज से कोई क्लू मिल जाए।

जांच टीम को कई जगहों के सीसीटीवी फुटेज में एक ही शख्स कई बार नजर आ रहा है। अभी कुछ कहा नहीं जा सकता लेकिन, ब्लाइंड केस में हर किसी के बारे में पता लगाना जरूरी है।

शलभ माथुर, एसएसपी

Posted By: Inextlive