UP Board Result थोड़ी देर में यहां देख सकेंगे 10वीं के पर‍िणाम र‍िजल्‍ट आते ही इन 10 बच्‍चों की कॉप‍ियां कर दी जाएंगी ऑनलाइन

2018-04-29T09:24:01Z

उत्‍तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद यूपी बोर्ड के परीक्षार्थियों के का इंतजार आज खत्‍म होने वाला है। यूपी बोर्ड आज 10वीं के परीक्षार्थियों का परिणाम आज दोपहर 1230 बजे घोषित करेगा। इस बात की जानकारी बोर्ड के डायरेक्टर डॉ अवध नरेश शर्मा व सचिव नीना श्रीवास्तव ने दी है। इस दौरान सभी स्‍टूडेंट बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट Upmspresults up nic in और upresults nic in पर अपना रिजल्‍ट देख सकते हैं।

स्टूडेंट यहां देख सकते हैं परिणाम
allahabad@inext.co.in (ALLAHABAD): यूपी बोर्ड के स्टूडेंट के रिजल्ट इंतजार की घड़ियां बस कुछ ही घंटे की रह गई हैं। बोर्ड अधिकारियों के मुताबिक बोर्ड परिणाम दोपहर 12:30 बजे जारी हो जाएंगे। ऐसे में आज सभी स्टूडेंट आज अपना रिजल्ट बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर देख सकते हैं। यूपी बोर्ड रिजल्ट घोषित होने के कुछ मिनटों बाद ही बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर अपलोड कर दिए जाएंगे। इस दौरान सभी स्टूडेंट बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट Upmspresults.up.nic.in और upresults.nic.in पर रिजल्ट देख सकते हैं।  
पहली बार अप्रैल में आ रहा रिजल्ट
बोर्ड की परीक्षाएं इस बार 6 फरवरी से शुरू होकर 10 मार्च तक चली थीं। करीब 67,29,540 स्टूडेंट्स ने इसके लिए अपना रजिस्ट्रेशन कराया था। इनमें दसवीं के लिए 37,12,508 परीक्षार्थी थे। हालांकि वहीं इस बार यूपी बोर्ड की परीक्षाओं में करीब 11,3000 स्टूडेंट्स ने परीक्षा छोड़ी है। इस बार बोर्ड ने खास पहल की है। यूपी बोर्ड पहली बार अप्रैल में रिजल्ट घोषित करने जा रहा है। इसके साथ ही पहली बार बोर्ड के टॉप 10 बच्चों की कांपियां भी ऑनलाइन अपलोड की जाएंगी।

तकनीकि बदलाव के लिए तैयार रहें

यूपी बोर्ड का रिजल्ट अप्रैल में आने से 12वीं पास स्टूडेंट्स को बेहतर कालेज का विकल्प मिलेगा। हालांकि छात्रों को सलाह दी जाती थी कि वे परीक्षा परिणाम घोषित किये जाने के समय में किसी भी बदलाव के लिए तैयार रहें। यह तकनीकी या बोर्ड के नियंत्रण से परे किसी अन्य रुकावट की वजह से हो सकता है। सबसे खास बात तो यह है कि आज यूपी बोर्ड 12वीं का परीक्षा परिणाम भी आ रहा है। विगत तीन वर्षों से यूपी बोर्ड हाईस्कूल तथा इंटरमीडिएट का परीक्षा परिणाम एक साथ घोषित कर रहा है।

UP Board Results: आज दोपहर आएंगे 10वीं और 12वीं के परिणाम, जानें बोर्ड इस बार क्या कर रहा खास


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.