दूसरे दिन भी परेशान रहे छात्र, शाम को आया निर्णय

-यूपीटीयू से जुड़े कॉलेजेस में सैटरडे तक च्वाइस लाकिंग की सुविधा

ALLAHABAD: उत्तर प्रदेश टेक्निकल यूनिवर्सिटी (यूपीटीयू) से जुड़े आठ सौ से ज्यादा कॉलेजेस की सवा लाख से ज्यादा सीटों पर च्वाइस लाकिंग के लिए शरू हुआ प्रोसेस एक दिन बढ़ा दिया गया है। इससे स्टूडेंट्स ने राहत की सांस ली है। यूपीटीयू ने यह डिसीजन छात्रों की वेबसाइट से जुड़ी हुई परेशानी को देखते हुए लिया है।

पहले दिन भी था यही हाल

बता दें कि मेन राउंड के फ‌र्स्ट फेस से जुड़ी च्वाइस लाकिंग की प्रक्रिया 10 जुलाई को शुरू हुई थी। लेकिन पहले ही दिन दोपहर बाद तक च्वाइस लाकिंग के लिए बनाई गई वेबसाइट www.upsee.nic.in पर अवेलेबल कराया गया, लिंक ओपन नहीं हो सका था। इससे पूरे दिन छात्र परेशान रहे। वहीं देर शाम लिंक ने काम करना शुरू किया। फिर भी सर्वर की खराबी के चलते छात्रों की मुश्किलें कम नहीं हुई। सर्वर की प्राब्लम से स्टूडेंट देर रात तक जूझते रहे।

फ्0 हजार रैंक तक वालों को मौका

उधर, फ्राइडे को भी हालात बहुत हद तक बेहतर नहीं हो सके थे। फ्राइडे को भी वेबसाइट पर अवेलेबल कराया गया लिंक ठीक से काम नहीं कर रहा था। खासकर, बीफार्मा के छात्रों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। एक से फ्0,000 रैंक तक के सभी स्ट्रीम से जुड़े छात्रों की धड़कने उस समय और बढ़ गई। जब समय सीमा समाप्त होने के करीब आने के बाद भी च्वाइस लाकिंग की डेट नहीं बढ़ाई गई। लेकिन स्टूडेंट्स की परेशानी को देखते हुए यूनिवर्सिटी ने उक्त रैंक तक के छात्रों को एक और मौका देते हुए सैटरडे तक के लिए डेट बढ़ा दी है। इसके अलावा रीवाइज्ड शेड्यूल में और कोई परिवर्तन नहीं किया गया है। फ‌र्स्ट राउंड में च्वाइस फिलिंग करने वालों का एलॉटमेंट रिजल्ट क्ब् जुलाई को जारी होगा। क्ब् से ख्क् जुलाई के बीच सीट कन्फर्मेशन जारी होगा।

Posted By: Inextlive