यूएस ओपन टेनिस का सेमीफाइनल होगा रोमांचक, भिड़ेंगे पेस और बोपन्ना

Updated Date: Tue, 08 Sep 2015 05:44 PM (IST)

यूएस ओपन टेनिस में भारतीय टेनिस प्रेमियों को अब एक रोमांचक मुकाबला देखने को मिलेगाक्‍योंकि रोहन बोपन्ना और लिएंडर पेस अमेरिकी ओपन मिश्रित युगल सेमीफाइनल में भिड़ने को तैयार हैं। जिससे अब यूएस ओपन टेनिस चैंपियनशिप के मिक्स्ड डबल्स फाइनल में लिएंडर पेस या रोहन बोपन्ना में से किसी एक का पहुंचना निश्‍चित हो गया है। वहीं ब्रितानी टेनिस स्टार एंडी मरे यूएस ओपन से बाहर हो गए हैं।


वॉकओवर प्राप्त हो गयाभारतीय टेनिस प्रेमियों को अब यूएस फाइनल में रोहन बोपन्ना और लिएंडर पेस की जोड़ियों को अमेरिकी ओपन मिश्रित युगल सेमीफाइनल में भिड़ आमने सामने देखेंगे। इन दोनों में से एक दिग्गज खिलाड़ी जीत का सेहरा बांधकर ओपन टेनिस चैंपियनशिप के मिक्स्ड डबल्स फाइनल में जाएगा। जिसमें चौथी वरीयता प्राप्त पेस और मार्टिना हिंगिस को सोमवार काफी आसानी से सफलता मिल गई। उन्हें सेमी फाइनल में पहुंचने के लिए उन्हें खास मेहनत नहीं करनी पड़ी। इस दौरान उनके सामने उनके साथ मैदान पर उतरी उनकी प्रतिद्वंद्वी खिलाड़ी रोम की जोड़ी सिमोना हालेप और होरिया टेकाऊ से उन्हें क्वार्टर फाइनल में वॉकओवर प्राप्त हो गया था। वहीं इससे पहले रोहन बोपन्ना और उनकी चीनी ताइपे की जोड़ीदार युंग जान चान ने भी शानदार प्रदर्शन किया।लगातार उन्हें जीत मिली
इस दौरान रोहन बोपन्ना और उनकी चीनी ताइपे की जोड़ीदार युंग जान चान ने अंतिम आठ में सु-वेई हेश (चीनी ताइपे) और हैनरी कोंटिनेन (फिनलैंड) को 7-6 (7), 5-7, 13-11 से हराने में सफल रहीं। सबसे खास बात तो यह है कि रोहन बोपन्ना का पुरुष डबल्स वर्ग में शानदार प्रदर्शन जारी है। जिससे लगातार उन्हें जीत मिल रही है। बोपन्ना और फ्लोरिन मेर्गिया की जोड़ी ने तीसरे दौर में कनाडा के डेनियल नेस्टर और फ्रांस के एडुआर्डो रॉजर-वेसेलिन की जोड़ी को 6-7, 6-4, 6-3 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने में सफल रही। यह मुकाबला करीब दो घंटे से ज्यादा समय तक चला। वहीं दूसरी ओर महिला एकल मुक़ाबले में पेत्रा क्वितोवा ने जो कोंटा को 7-5 6-3 से हरा दिया।जगह बनाने में सफल रहींइस छठे क्रम की इंडो-रोमानियाई जोड़ी ने 10 एस सर्विस की। अब उनका मुकाबला डोमिनिक इंग्लोट और रॉबर्ट लिंडसटेड से होगा। जिससे अब टेनिस प्रेमियों को इन जोड़ियों का मुकाबला काफी रोमांच से भरा लगेगा।वहीं इस दौरान जूनियर लड़कियों के वर्ग में भारत की करमन कौर थांडी ने जर्मनी की कैथरीना होबगास्र्की को हरा दिया। वह जर्मनी की कैथरीना होबगास्र्की को 6-3, 7-6 से हराकर दूसरे दौर में जगह बनाने में सफल रहीं। जिससे अब उनका सामना रूस की एवजीनिया लेवाशोवा के साथ खेलेंगी। वहीं 15वीं वरीयता प्राप्त प्रांजला यादलापल्ली को पहले दौर में यूनान की वालेंटिनी जी ने मात दी। उन्हें यूनान की वालेंटिनी जी ने 7-6, 6-3 से हरा दिया है।

Hindi News from Sports News Desk

Posted By: Shweta Mishra
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.