पुलिस ने मौके से 2600 ली। नकली शराब रैपर किए बरामद

आगरा। फतेहाबाद क्षेत्र के जंगल में यूरिया और स्प्रिट से नकली शराब तैयार करके ग्रामीण इलाकों में बेची जा रही थी। पुलिस और लोगों से बचने के लिए गांव के बाहर जंगल में बने बाड़े में फैक्ट्री को संचालित किया जा रहा था। रविवार को छापा मारकर पुलिस ने सात लोगों को गिरफ्तार कर लिया। मौके से 2600 लीटर नकली शराब सहित बारकोड, रैपर आदि बरामद किए हैं।

फैक्ट्री संचालक मौके से फरार

एसएसपी मुनिराज ने बताया फतेहाबाद के गांव भीकनपुर के जंगल मे एक खेत में बने बाड़े में पुलिस को नकली शराब बनाने की फैक्ट्री की जानकारी मिली थी। जिसे गांव बरीपुरा निवासी गुड्डू उर्फ राधा मोहन और सोनू निवासी गांव सौफीपुर थाना लाइनपार फीरोजाबाद दोनों साझीदारी में चला रहे थे। नकली शराब बनाकर बेचने वाले गिरोह से जुड़े लोग इसे आसपास के इलाकों में खपाते थे। पुलिस ने रविवार की रात को छापा मारकर सात लोगों को मौके से गिरफ्तार कर लिया। फैक्ट्री संचालक पुलिस को चकमा देकर भाग निकले।

20 लाख के उपकरण बरामद

एसएसपी ने बताया, बरामद नकली शराब और उन्हें पैक करने वाले उपकरणों की कीमत करीब 20 लाख रुपये है। आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि वे यूरिया और स्प्रिट मिलाकर नकली शराब तैयार करते थे। इसे फाइटर ब्रांड की देशी शराब के नाम से आसपास के इलाकों में खपाते थे। मौके से फरार फैक्ट्री संचालकों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

ये हुए गिरफ्तार

-¨रकू निवासी गांव आटा थाना समालखां, पानीपत

-प्रदीप उर्फ ¨टगा निवासी पिढ़ौरा

-संजय निषाद निवासी बरीपुरा छोटेलाल की ठार, फतेहाबाद आगरा

-गुरमीत उर्फ मीत निवासी गांव मटौर थाना कलायत जिला कैथल हरियाणा

-दीपक निवासी आश्रम बस्ती भिवानी रोड जींद थाना सदर, जिला जींद हरियाणा

-अमित शर्मा निवासी भटनागर कालोनी थाना जींद, जिला जींद हरियाणा

-साहिल निवासी नेहरू कालोनी थाना सदर जिला रोहतक हरियाणा

ये हुआ बरामद

टंकी में भरी 2600 लीटर नकली शराब, तीन हजार खाली प्लास्टिक के डिब्बे, 6625 नकली क्यूआर कोड, 60 नकली बारकोड, 14,910 नकली रैपर फाइटर ब्रांड, 500 खाली गत्ते की पेटी, 45 लीटर रेक्टीफाइड स्प्रिट, दो हजार लीटर की एक टंकी, एक किलोग्राम यूरिया व दो प्लास्टिक के ड्रम आदि।

Posted By: Inextlive