-शासन से जारी गाइडलाइंस का पालन करने के दिए निर्देश

-नियमों का पालन नहीं करने पर मैरिज हॉल स्वामी होंगे जिम्मेदार

आगरा। विवाह कार्यक्रमों का दौर चल रहा है। ऐसे में कोरोना संक्रमण फैलने की आशंका के चलते शुक्रवार को मैरिज होम स्वामियों की थानों में बैठक की गई है। मीटिंग में सरकार की गाइडलाइंस का पालन करने के लिए कहा गया है। मैरिज होम में अधिक भीड़ न लगने देने की हिदायत दी गई है। नियमों का उल्लंघन करने पर मैरिज होम स्वामी की जिम्मेदारी होगी। अधिकारियों के आदेश पर प्रत्येक थाने में बैठक कर मैरिज होम स्वामियों को दिशा-निर्देश दिए गए हैं।

अपनाएं सुरक्षा के इंतजाम

मैरिज होम में आने वाले लोगों को मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने के लिए भी कहा गया है, जिससे संक्रमण से बचा जा सके। एसपी सिटी बौत्रे रोहन प्रमोद का कहना है कि विवाह समारोह में अभी तक कहीं से भी हर्ष फायरिंग की सूचना नहीं मिली है। मैरिज होम स्वामियों को अवगत करा दिया गया है कि शादी समारोह में कोई हर्ष फायरिंग नहीं करेगा। इसके साथ आम जनता को भी किसी भी प्रोग्राम में हर्ष फायरिंग न करने की हिदायत दी गई है। अगर, फिर भी कोई फायरिंग करता है तो उसके खिलाफ एक्शन लिया जाएगा।

हर्ष फायरिंग पर भी नजर

इसके साथ ही विवाह समारोह में शराब पीकर हंगामा या झगड़ा करने वाले भी पुलिस के रडार पर हैं। समारोह में लोग शराब पीकर हर्ष फायरिंग करते हैं जिससे बड़ी घटनाएं हो जाती हैं। हर्ष फायरिंग से पूर्व में कई लोगों की जान भी जा चुकी हैं। इसके चलते अधिकारियो ने कड़ा रुख अपनाते हुए इस पर पाबंदी लगा दी गई है। क्षेत्राधिकारी के साथ थाना चौकी प्रभारियो को अपने अपने क्षेत्र के मैरिज होम में नजर रखने के आदेश दिए हैं।

Posted By: Inextlive