- ब्लैक फंगस के चार मरीजों में हुई पुष्टि

- चारों का हो चुका है ऑपरेशन

- 20 संदिग्ध मरीजों का चल रहा इलाज

आगरा। ब्लैक फंगस के मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है। रविवार को ब्लैक फंगस के कुल मरीजों की संख्या अब चार हो गई है। चारों मरीजों का ऑपरेशन कर दिया गया है। सरोजनी नायडू मेडिकल कॉलेज में अब 20 मरीजों का उपचार चल रहा है। ब्लैक फंगस से बढ़ते केस देखते हुए 100 बेड ब्लैक फंगस के लिए आरक्षित किए जाएंगे।

बढ़ती जा रही मरीजों की संख्या

एसएन मेडिकल कॉलेज में ब्लैक फंगस के मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। शनिवार शाम साढ़े सात बजे तक 17 मरीज भर्ती हो चुके थे। अब यह संख्या बढ़कर 20 हो गई है। इसमें से 12 मरीज गंभीर हालात में हैं। आगरा के आसपास के जनपदों के मरीज भी आगरा रेफर किए जा रहे हैं। ऐसे में एसएन में ब्लैक फंगस के मरीजों का उपचार करने के लिए व्यवस्थाओं को दुरूस्त किया जा रहा है।

बढ़ाई जा रही बेड की संख्या

एसएन मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ। संजय काला ने बताया कि ब्लैक फंगस के मरीजों के लिए दो-तीन दिन में बेड की संख्या बढ़ाकर 100 कर दी जाएगी। जिस तेजी से मरीज बढ़ रहे हैं, उसको देखते हुए पहले से तैयारी की जा रही है। इस समय मेडिकल कॉलेज में करीब 50 बेड की व्यवस्था है, इसमें ईएनटी विभाग में 20 और कोविड हॉस्पिटल में 20 व मेडिसिन विभाग में 10 बेड की व्यवस्था है। बाल रोग विभाग में 50 बेड की व्यवस्था और की जा रही है।

शासन को भेजा पत्र

ईएनटी विभाग के प्रोफेसर और ब्लैक फंगस के लिए बनाई गई टास्क फोर्स के सदस्य डॉ। अखिल प्रताप सिंह ने बताया कि ब्लैक फंगस के मरीजों की सर्जरी करके फंगस को निकाला जाता है। इसके लिए हमने शासन से ऑपरेशन थियेटर को अपग्रेड करने के लिए पत्र भेजा है। इसमें हमने कुछ जरूरी उपकरणों की मांग की है।

वर्जन

ब्लैक फंगस के मरीज तेजी से बढ़ रहे हैं। ऐसे में पहले से तैयारी के लिए एसएन में बेड बढ़ाए जा रहे हैं। अभी 50 बेड ब्लैक फंगस के लिए आरक्षित है। आगे इसे 100 बेड करने की योजना है।

-डॉ। संजय काला, प्रिंसिपल,एसएनएमसी

Posted By: Inextlive