उप निबंधक चतुर्थ कार्यालय में 11 अप्रैल को हुई थी चोरी

परिसर में लगे सीसीटीवी फुटेज से आया गिरत में, 51 हजार 600 रुपये बरामद

आगरा: सदर तहसील के उप निबंधक कार्यालय में दो महीने पहले हुई चार लाख 67 हजार रुपए की चोरी परिसर में स्थित कैंटीन में काम करने वाले एक कर्मचारी ने की थी। पुलिस ने आरोपी कर्मचारी को रविवार जीआईसी मैदान के पास से गिरतार कर लिया। उसकी निशानदेही पर पुलिस ने कार्यालय से चोरी की गई रकम के 51 हजार 600 रुपए भी बरामद किए हैं।

टूटे मिले थे दरवाजे

एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद ने बताया कि 12 अप्रैल की सुबह उप निबंधक चतुर्थ के कार्यालय के मुय दरवाजे के ताले टूटे मिले, जिस अलमारी में कैश और जरूरी कागजात रखे थे, वह खुली मिली थी। उसमें रखे चार लाख 65 हजार रुपए गायब थे। पुलिस को परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरे चेक करने पर तहसील की कैंटीन में काम करने वाले यश ठाकुर उर्फ बिट्टू की फुटेज मिली थी। वह सदर के रोहता इलाके का रहने वाला है। पुलिस को पता चला कि वह घटना के बाद से गायब है।

बरामद की रकम

एसपी सिटी के अनुसार आरोपी यश ठाकुर को रविवार को गिरतार करने के बाद उससे पूछताछ की। उससे चोरी गई रकम के 51 हजार 67 हजार रुपए बरामद किए हैं। इसके साथ ही मोहनपुरा के गंदे नाले से कैश बाक्स व टूटा हुआ ताला भी बरामद किया है। पुलिस के पूछताछ करने पर आरोपी ने बताया कि वह तहसील परिसर में बनी कैंटीन में काम करता है। इसके चलते उसका सभी कार्यालयों में चाय लेकर आना-जाना था। इन कार्यालयों की किस अलमारी में कितनी रकम रहती है, इस सबकी उसे जानकारी रहती थी। इसलिए आसानी से वह जिस अलमारी में रकम रखी थी, वहां तक पहुंच गया। एसपी सिटी के अनुसार आरोपी को जेल भेज दिया गया है।

चोरी के आरोपी यश ठाकुर को रविवार को गिरतार करने के बाद उससे पूछताछ की। उससे चोरी गई रकम के 51 हजार 67 हजार रुपए बरामद किए हैं। आरोपी ने बताया कि वह तहसील परिसर में बनी कैंटीन में काम करता है। इसके चलते उसका सभी कार्यालयों में चाय लेकर आना-जाना था।

बोत्रे रोहन प्रमोद एसपी सिटी आगरा

Posted By: Inextlive