मास्टर माइंड था विष्णु पंडित, राया पर विष्णु को बीस हजार रुपये देने आया था युवक

आधा दर्जन सलाखों के पीछे, कुख्यात समेत चार की तलाश, दो ने किया आत्मसमर्पण

टूंडला: जिस घटना ने पुलिस महकमे की नींद उड़ा दी। दर्जनों बस यात्रियों के पसीने छुड़ा दिए। हाईवे पर होने वाली कुख्यात भोला की रिहाई के लिए चलाए गए ऑपरेशन का खर्च मात्र 20 हजार रुपये आया। कहने को वारदात में शामिल अपराधियों को ऐश की ¨जदगी के ख्वाब दिखाए, लेकिन कोई रकम नहीं मिल सकी। बताया जाता है भोला को आजाद कराने की पटकथा विष्णु पंडित ने तैयार की थी। टीम के हर सदस्य को अलग-अलग जिम्मेदारियों दी गई थी। रायफल छीनने से लेकर मिर्च डालने तक की घटना का प्लान पूर्व से ही तैयार था। घटना के बाद सुरक्षित निकलने के रास्ते भी पहले ही तैयार कर लिए थे। इतना ही नहीं, इस वारदात को अंजाम देने वालों को पक्के रास्तों से लकर गांव की पगडंडियों से भी रू-ब-रू करा दिया था, ताकि हड़बड़ी में कहीं कोई चूक न हो जाए। यही वजह है पुलिस की कां¨बग के बाद भी वारदात के बाद अपराधी फरार हो गए।

27 मई की शाम पंकज उर्फ भोला जाट पुत्र दिनेश जाट निवासी डिढौली थाना गोंडा जिला अलीगढ़ को उसके साथी पुलिस सुरक्षा से भगा ले गए थे। बदमाशों ने कांस्टेबिल जय नरायन को गोली मारकर घायल कर दिया था। पुलिस की पकड़ में गए आरोपियों ने बताया भोला को पुलिस गिरफ्त से छुड़ाने का मास्टरमाइंड विष्णु था। इस वारदात के लिए 20 हजार रुपये राया मथुरा पर विष्णु को दिए गए। टीम के सभी सदस्य मथुरा से पूर्व एक होटल पर एकत्रित हुए, जहां उन्हें प्लान समझाया गया। मथुरा से आगरा के बीच में योजना फेल हुई तो एत्मादपुर पुल को प्वाइंट बनाया गया। पुलिस पर रायफल होने एवं बस में यात्रियों की संख्या अधिक होने पर नौ बदमाशों को प्लान में शामिल किया गया था, ताकि कोई दिक्कत न हो।

विष्णु पंडित इससे पूर्व भी कई अहम वारदातों में अपनी सक्रिय भूमिका निभा चुका है। विष्णु को भोला का दाहिना हाथ बताया जाता है। घटना में शामिल अजीत कुमार पुत्र प्रेम सिंह निवासी पिशावर थाना गौंड़ा जनपद अलीगढ़ को अलीगढ़ पुलिस पूर्व में ही गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। जगवीर पुत्र विजय निवासी ग्राम कन्नू थाना गौंडा जनपद अलीगढ़ को बुलंदशहर पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। कन्हैया पुत्र कालीचरन निवासी ग्राम चंदवारा थाना सहपऊ जनपद हाथरस हाल निवासी वन विभाग कालोनी सादाबाद जनपद हाथरस व महेश पुत्र कालीचरन निवासी ग्राम नगला जय सिंह थाना सुरीर जनपद मथुरा को इलाका पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। वहीं पुलिस के दबाव को देखते हुए बॉबी पुत्र सरदार सिंह निवासी ग्राम सिकतरी थाना गौंडा जनपद अलीगढ़ व बंटू उर्फ विजय सिंह पुत्र रनवीर सिंह निवासी ग्राम डिढौली थाना गोंडा जनपद अलीगढ़ पुराने मुकदमों में न्यायालय मे आत्म समर्पण कर चुके हैं। हिरासत से भागा कुख्यात पंकज उर्फ भोला जाट पुत्र दिनेश जाट के साथ मोहित उर्फ कालिया पुत्र हरपाल सिंह, विष्णु पंडि़त पुत्र छत्रपाल निवासीगण ग्राम डिढौली थाना गोंडा जनपद अलीगढ़ व सीएम पुत्र मदनमोहन निवासी ग्राम चंद्रपुरा थाना सुरीर जनपद मथुरा अब भी पुलिस की पकड़ से दूर हैं।

------

Posted By: Inextlive