- बैंक कर्मचारी बनकर किया फोन, जुटा ली खाते की जानकारी

-बैंक ऑफ बड़ौदा से एटीएम से की खरीददारी

AGRA। सिटी में मौजूदा समय में इंटरनेट ऑनलाइन शॉपिंग का एक गैंग सक्रिय है, यह आर्गनाइज गैंग अब तक सुनियोजित तरीके से कई वारदातों का अंजाम दे चुका है। इस वारदात में मंगलवार को एक कड़ी और जुड़ गई। रैकेट ने एक पीएनसी कर्मचारी को बैंक कर्मचारी बनकर क्ब् हजार रुपये चूना लगा दिया। उसे बाद में पता चला कि उसके एकांउट से क्ब् हजार रुपये की खरीददारी की जा चुकी है, तो उसके पैरों तले जमीन खिसक गई। बाद सिवाय हाथ मलने के उस पीडि़त के सामने कोई चारा नहीं बचा।

बैंक कर्मचारी बनकर जुटाई रैकेट ने जानकारी

खिलौना पुत्र विजेन्द्र मूल रूप से रुपवास भरतपुर का रहने वाला है। यहां पीएनसी में कर्मचारी है। उसका बैंक ऑफ बड़ौदा में एकाउंट है। एक मार्च को उसके मोबाइल पर एक कॉल आई, जिसमें कॉल करने वाले ने अपने आपको बैंक ऑफ बड़ौदा का कर्मचारी बताते हुए उनसे बैंक एकाउंट के बारे में जानकारी मांगी, इस पर खिलौना ने कॉल करने वाले पर विश्वास करते हुए अपनी पूरी जानकारी उपलब्ध करा दी। इसके बाद दूसरे दिन उसके मोबाइल पर क्ब् हजार रुपये निकल जाने का मैसेज आया। जब उसने बैंक जाकर पता किया तो जानकारी हुई कि उसके एटीएम से क्ब् हजार की खरीददारी की गई है। इस बारे में इंस्पेक्टर हरीपर्वत हरीमोहन ने बताया कि इस मामले में कोई तहरीर नहीं मिली है।

बैंक कभी नहीं मांगती जानकारी

इस बारे में आईटी एक्सपर्ट रक्षित टंडन ने बताया कि कोई भी बैंक कभी भी किसी खाताधारक से जानकारी नहीं मांगती है और न ही अपनी कोई जानकारी किसी से शेयर करें। इनका पूरा रैकेट सुनियोजित तरीके से वारदात को अंजाम देता है। ये आपसे कम्प्यूटर की भाषा में बोलकर आपको कई तरीके से विश्वास में लेते हैं, इसके बाद ही पूरी जानकारी हासिल कर लेते हैं, उसके बाद तीन प्रदेशों से जाल बिछाकर इसको अंजाम देते हैं।

Posted By: Inextlive