आगरा। थाना ताजगंज के बाग खिन्नी में जमीन पर कब्जे को लेकर बिल्डर व ग्रामीण आमने-सामने आ गए। दोनों तरफ से पत्थर चलने लगे सूचना पर पुलिस पहुंच गई। पथराव में तीन लोग घायल हो गए हैं। समाधी स्थल को तोड़ने को लेकर विवाद हुआ है।

पुराने समय से चल रहा है विवाद

ग्रामीण जगदीश ने बताया कि क्षेत्र में तीन बीघा, 21 विस्वा जमीन सीलिंग की जमीन है। 1999 में एक्ट खत्म हो गया था। जमीन किसानों के नाम कर दी गई। यह जमीन कभी एडीए को ट्रांसफर नहीं हुई। लेकिन कुछ दबंग लोग इस पर कब्जा करना चाहते हैं। जबकि पुलिस का कहना था कि जमीन एडीए को ट्रांसफर है।

मौके पर हुआ पथराव

रविवार सुबह साढ़े दस बजे बिल्डर के मजदूर जमीन पर काम कर रहे थे। उस दौरान ग्रामीण पूर्वजों की दो समाधि स्थलों पर पूजा करने गए। दौरान मजदूरों को काम करता देख ग्रामीणों ने विरोध कर दिया। उस दौरान दोनों पक्ष आमने-सामने आ गए। दोनों तरफ से विरोध के बाद पथराव हो गया। पत्थर हवा में चलने लगे।

तहरीर पर होगी कार्रवाई

इस दौरान सूचना पर पुलिस पहुंच गई। पुलिस के आते ही कुछ लोग मौके से भाग निकले। तीन युवक पथराव में घायल बताए गए हैं। इंस्पेक्टर थाना ताजगंज अरुण कुमार सिंह के मुताबिक इस मामले में बिल्डर की तरफ से तहरीर आएगी तो मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

Posted By: Inextlive