आगरा। थाना कोतवाली क्षेत्र किनारी बाजार में उस समय अफरा-तफरी मच गई, जब एक पेंट दुकान में आग लग गई। भीड़भाड़ वाले इलाके में आग लगने पर बाजार में अफरा-तफरी मच गई। आस- पास की दुकानों के शटर गिर गए। लोग आग फैलने की आशंका को लेकर दहशत में थे। सूचना पर पुलिस पहुंच गई। दमकलों ने डेढ़ घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग में लाखों रुपये का नुकसान बताया गया है।

शॉर्ट सर्किट से लगी आग

बॉबी जैन पुत्र अमर चंद जैन की किनारी बाजार में न्यू अशोक पेंट मार्ट के नाम से दुकान है। नीचे दुकान व ऊपर के फ्लोर पर गोदाम बना हुआ है। रविवार को रात सात बजे करीब गोदाम की तरफ से धुआं निकलता देखा गया। सामने की दुकानों में बैठे दुकानदारों ने दुकान स्वामी को इसकी सूचना दी। इसी के बाद जाकर गोदाम देखा तो वहां पर आग की लपटें उठ रही थी।

मौकेपर मची अफरा-तफरी

दूसरी मंजिल से आग की लपटें उठती देख आस-पास के दुकानदारों में अफरा-तफरी मच गई। आस पास की दुकानों के शटर आग फैलने की आशंका धड़ाधड़ गिर गए। कई लोगों ने तो सामान तक बाहर निकालना शुरु कर दिया था। भीड़भाड़ वाले इलाके में आग लगने से लोगों में दहशत थी। आस पास की दुकानों को भी नुकसान बना हुआ था।

मौके पर पहुंची दमकलें

सूचना पर थाना कोतवाली फोर्स पहुंच गया। लोगों ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। दूसरे माले तक पानी पहुंचाना सम्भव नहीं हो पा रहा था। देखते ही देखते आग ने भीषण रूप धारण कर लिया। आग की लपटें बाहर निकलने लगी। धुएं का गुबार आसमान में उठता नजर आ रहा था। सूचना पर फायर स्टेशन की करीब पांच दमकलें पहुंच गई थी।

पहले भी लग चुकी है आग

दमकलों ने करीब डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। गोदाम में केमिकल आदि सामान था जिसके चलते आग और तीव्र हो गई थी। सीओ मनीषा सिंह के मुताबिक दीवाली के समय भी इस दुकान में आग लगी थी। आस-पास के लोगों को पहले वाली घटना याद थी उसी के हिसाब से उन्होने अपनी सुरक्षा के इंतजाम कर दिए। पुलिस के मुताबिक आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया गया है। इस आग में लाखों रुपये का नुकसान बताया गया है।

Posted By: Inextlive