पुलिस लाइन और जगदीशपुरा की चौकी में मिले संक्रमित

आगरा। कोरोनावायरस एक बार फिर पुलिसकर्मियों के बीच आ चुका है। पुलिस लाइन में पुलिसकर्मी और फॉलोअर को संक्रमित पाया गया है। इसके अलावा जगदीशपुरा थाना क्षेत्र की एक चौकी में भी दो पुलिसकर्मियों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सभी को जांच पुलिस लाइन में बने कोविड 19 सेल में की गई। फिलहाल चौकी को सील कर दिया गया है। गौरतलब है कि लॉकडाउन में भी आधा दर्जन से अधिक पुलिसकर्मी संक्रमित पाए गए थे।

सावधानी का खास ध्यान

एक बार फिर से पुलिस लाइन में फॉलोअर और पुलिसकर्मी को संक्रमित पाया गया है। जगदीशपुरा की एक चौकी में दो पुलिसकर्मियों को फीवर की शिकायत थी। इनकी जांच कराने पर रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इस पर चौकी को सील कर दिया गया। ऐसे में पुलिस लाइन में सावधानी का खास ध्यान रखा जा रहा है। ड्यूटी पर आने-जाने पुलिसकर्मी सोशल डिस्टेंस का पालन कर रहे हैं। आरआई पुलिस लाइन सतीश शर्मा का कहना है कि कोविड-19 से बचाव के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं।

कार्यालय किए जा रहे सेनेटाइज

पुलिस लाइन में एसएसपी बबलू कुमार के दिशा निर्देश पर सभी कार्यालयों में सेनेटाइज की व्यवस्था की गई है। आरआई के निर्देश पर सभी कार्यालयों में सोशल डिस्टेंस को अपनाया जा रहा है। इस दौरान अगर किसी को संक्रमण से संबंधित लक्षण हैं तो उनकी जांच कराई जाती है। इससे पूर्व भी दो बार फायर ब्रिगेड द्वारा पुलिस लाइन को सेनेटाइज किया जा चुका है।

पुलिसकर्मियों को दिए मास्क

थाने की चौकी पर सिपाहियों के संक्रमित मिलने से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं। पुलिसकíमयों को मास्क उपलब्ध कराए गए हैं, जिससे वह कोविड-19 महामारी जैसी महामारी से अपना बचाव कर सकें। वहीं एक दूसरे से दूरी बनाने के लिए कहा गया है।

ठीक होकर फिर कर रहे ड्यूटी

-सिकंदरा थाना के एक पुलिसकर्मी ने बताया कि दो महीने पहले उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजीटिव आई थी। इलाज के बाद दो बार जांच रिपोर्ट निगेटिव आई जिसके बाद एक बार फिर से ड्यूटी ज्वॉइन की है। कोविड-19 रूल्स का पालन किया जा रहा है।

-छता थाने के एक सिपाही की रिपोर्ट भी लॉकडाउन में ड्यूटी के दौरान पॉजीटिव मिली। इसके बाद उपचार के लिए क्वारंटीन किया गया। रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद फिर से ड्यूटी ज्वॉइन की है। अब किसी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं है।

-थाना मलपुरा में एक सबइंस्पेक्टर की रिपोर्ट पॉजीटिव मिलने पर थाने को पूरी तरह सेनेटाइज कराया गया। साथ ही संपर्क में आने वालों की जांच भी कराई गई थी। रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद फिर से सब इंस्पेक्टर ड्यूटी पर हैं।

सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं। अगर किसी को कोई स्वास्थ्य संबंधी परेशानी है तो वह पुलिस लाइन में बने कोविड-19 सेल में डाक्टर्स से परामर्श ले सकता है। कार्यालयों को समय-समय पर सेनेटाइज भी कराया जाता है।

सतीश शर्मा, आरआई लाइन

Posted By: Inextlive