-वित्त समिति की बैठक में अहम फैसले, संबद्धता शुल्क के लिए यूनिवíसटी खोलेगी अलग खाता

-परीक्षकों को मिलेगा यात्रा भत्ता, संविदा कíमयों के वेतन वृद्धि पर फैसला अगली बैठक में

आगरा। डॉ। भीमराव अंबेडकर यूनिवíसटी के आईईटी और फार्मेसी विभाग के संविदा शिक्षकों को शिक्षण कार्य विधिवत रूप से प्रारंभ होने के बाद एक जनवरी 2021 से एक समान रूप से वेतन देने की घोषणा की है। यह फैसला शुक्रवार को खंदारी परिसर स्थित अतिथि गृह में हुई वित्त समिति की बैठक में लिया गया। बैठक में वित्तीय वर्ष 2016-17, 17-18 और 18-19 की बैलेंस शीट पारित की गई और निर्णय लिया गया कि आगामी बैठक में वित्तीय वर्ष 2019-20 की बैलेंस शीट भी प्रस्तुत की जाएगी।

आरटीजीएस के जिरए जमा होगा संबद्धता शुल्क

औटा अध्यक्ष और महामंत्री ने प्रस्ताव दिया था, कि कोविड-19 की असाधारण परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए प्रायोगिक और मौखिक परीक्षा के लिए आने वाले परीक्षकों को स्वयं के वाहन अथवा टैक्सी से आने-जाने की अनुमति दी जाए। शासनादेश के अनुसार यात्रा भत्ता का भुगतान किया जाएगा। स्ववित्तपोषित महाविद्यालयों द्वारा एफडीआर के रूप में जमा कराए जाने वाले संबद्धता शुल्क के लिए अब यूनिवíसटी द्वारा एक खाता अलग से खोला जाएगा, जिसमें आरटीजीएस के माध्यम से संबद्धता शुल्क जमा किया जाएगा।

वेतन प्रदान के लिए किया समिति का गठन

आईईटी और फार्मेसी विभाग के शिक्षकों को एआईसीटीई और फार्मेसी काउंसिल ऑफ इंडिया के मानकों के अनुसार वेतन प्रदान करने के लिए एक समिति का गठन किया गया। इस समिति में वित्त अधिकारी एके सिंह, कुलसचिव डॉ। अंजनी कुमार मिश्रा, आइक्यूएसी के चेयरमैन प्रो। अजय तनेजा और आईआईटी के निदेशक प्रोफेसर वीके सारस्वत होंगे। बैठक में आईटीएचएम के निदेशक प्रो। लवकुश मिश्रा द्वारा प्रस्ताव दिया गया था कि उनके यहां केवल दो ही स्थायी शिक्षक हैं, उनके यहां संचालित होने वाले स्ववित्त पोषित पाठ्यक्रमों में शिक्षकों और अन्य स्टाफ की आवश्यकता है। प्रस्ताव अपूर्ण होने के कारण अस्वीकृत कर दिया गया।

समुहिक वेतन के प्रस्ताव पर बनेगी सहमति

बैठक में निर्णय लिया गया कि शिक्षकों अथवा कर्मचारियों से संबंधित वेतन वृद्धि के प्रकरण सामूहिक रूप से प्रस्ताव के रूप में रखे जाएंगे। एकल रूप से आने वाले प्रस्तावों का अनुमोदन नहीं किया जाएगा। संविदा कर्मचारियों का वेतन वृद्धि का प्रकरण आगामी वित्त समिति में विचार प्रस्तुत किया जाएगा। बैठक की अध्यक्षता कुलपति प्रो। अशोक मित्तल ने की।बैठक में वित्त अधिकारी एके सिंह, कुलसचिव डॉ। अंजनी कुमार मिश्रा, परीक्षा नियंत्रक डॉ। राजीव कुमार, क्षेत्रीय उच्च शिक्षा अधिकारी डॉ। योगेंद्र सिंह, डॉ। दिनेश कुमार, अपर निदेशक कोषागार आगरा मंडल एसपी श्रीवास्तव, सहायक कुलसचिव अजय कुमार गौतम और ममता सिंह उपस्थित रहे।

Posted By: Inextlive