- प्रदीप गुप्ता समेत पांच जा चुके जेल, अभी छह की तलाश

आगरा: यात्रियों समेत बस अपहरण करने के एक और आरोपित को पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार कर लिया। छह अन्य आरोपितों की तलाश में दबिश दी जा रही हैं।

मलपुरा क्षेत्र में बदमाश 34 यात्रियों समेत बस को ले गए थे। कुछ घंटे बाद बस इटावा में एक ढाबे पर खड़ी मिली थी। पुलिस मुख्य आरोपित जैतपुर निवासी प्रदीप गुप्ता समेत पांच को गिरफ्तार कर पूर्व में ही जेल भेज चुकी है। शनिवार को जैतपुर निवासी अनिल उर्फ भोला को मलपुरा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। अभी दिल्ली के रहने वाले सूरज, उसका दोस्त, राहुल, चित्राहाट के कचौरा घाट निवासी नरेंद्र यादव और प्रदीप यादव फरार हैं। सूरज और उसके दोस्त के ठिकाने की अभी तक पुलिस को पुख्ता जानकारी नहीं हो सकी है। दोनों ने गुरुग्राम से बस की रेकी की थी।

----

प्रदीप को माफिया घोषित कराने की प्रक्रिया धीमी

प्रदीप गुप्ता की गिरफ्तारी के बाद एसएसपी बबलू कुमार ने कहा था कि उसे परिवहन माफिया घोषित कराया जाएगा। मगर, अभी तक इसके लिए कोई प्रक्रिया शुरू नहीं हुई है। इटावा एआरटीओ कार्यालय में 15 वर्षों से दलाली कर करोड़ो रुपये कमा चुके प्रदीप की इटावा से क्रिमिनल हिस्ट्री तक आगरा पुलिस नहीं ढूंढ़ पाई है। जबकि यह सीसीटीएनएस के माध्यम से आसानी से मिल सकती थी। गिरफ्तारी के समय एनएसए की कार्रवाई को भी कहा गया, लेकिन अभी तक रिपोर्ट तैयार नहीं हुई। अभी पुलिस आरोपित के कोर्ट में जमानत प्रार्थना पत्र देने का इंतजार कर रही है।

Posted By: Inextlive