AGRA (3 Dec.): मोहब्बत की नगरी में नशा घोला जा रहा है। यहां आने वाले देशी-विदेशी पर्यटकों को नशे की खेप परोसंी जा रही है। नशे का कारोबार सिर्फ सिटी तक ही सीमित नहीं है, मंडलभर में इस कारोबार की जड़ें गहरी हो चुकी है। इसका खुलासा गुरुवार को आगरा फोर्ट स्टेशन से पकड़े गए नशे के सौदागर राजू से पूछताछ में हुआ।

पर्यटकों में खासी डिमांड

जीआरपी इंस्पेक्टर आरके शर्मा के अनुसार पकड़ी गई महंगी और रिफाइंड चरस है। यह चरस नशे के शौकीनों में उच्चकोटि की मानी जाती है। रिफाइंड चरस को सैलानियों में भी काफी पसंद किया जाता है। देशी सैलानियों के साथ ही साथ आगरा आने वाले

विदेशियों में भी इस रिफाइंड नशे की खासी डिमांड रहती है। जीआरपी इंस्पेक्टर का कहना है कि पकड़ी गई चरस की इंटरनेशनल मार्केट में तकरीबन छह सात लाख रुपये की

कीमत है।

पूरे मंडल में होती है सप्लाई

आगरा और मथुरा आने वाले देशी-विदेशी सैलानियों के अलावा नशे की सप्लाई पूरे आगरा मंडल में की जाती है। इसके लिए नशे के कारोबार से जुड़े लोगों की पूरी की पूरी श्रंखला बनी हुई है। जीआरपी के अनुसार अभियुक्त अपने एजेंटों के माध्यम से इस नशे की सप्लाई करता है। सुहाग नगरी के नाम से प्रसिद्ध फीरोजाबाद में भी इस रैकेट के एजेंट बने हुए हैं। सैलनियों के अलावा राह से भटके हुए युवक-युवतियां इस रिफाइंड नशे की अंधेरी गलियों में फंसे हुए हैं।

रेव पार्टी और रईसजादे हैं शौकीन

जिस रिफाइंड चरस को आगरा फोर्ट रेलवे स्टेशन परिसर में बरामद किया गया है, उसका शौक सस्ता नहीं है। सूत्र बताते हैं कि रिफाइंड चरस मंहगी पार्टियों, रेव पार्टियों, रईसजादों के बीच में बांटे जाने के लिए काम में लाई जाती है। इस चरस को ज्यादातर सिगरेट में भरकर प्रयोग किया जाता है। रिफाइंड चरस के नशे के शौैकीन बड़ी संख्या में विदेशी सैलानी भी हैं, जो हर दिन हजारों की संख्या में आगरा आते-जाते हैं। जीआरपी को भी शहर के उच्चवर्ग के लोगों और युवाओं में नशे की खपत की पुख्ता जानकारी प्राप्त हुई। जिसकी जांच में जीआरपी जुट गई है।

ये रहे टीम में शामिल

पुलिस महानिदेशक (रेलवे) जावेद अहमद के आदेश से एसपी रेलवे गोपेश नाथ खन्ना के निर्देशन में अपराधियों के विरुद्ध चलाए जा रहे प्रभावशाली अभियान के दौरान गुरुवार को नशे का कारोबार करने वाला पकड़ा गया। कार्रवाई करने वाली टीम में इंस्पेक्टर जीआरपी आरके शर्मा के नेतृत्व में एसएसआई राजेश चौहान, एसआई ललित त्यागी, प्रेमपाल सिंह मय हमराही कांस्टेबल श्याम सुन्दर, सोहन पाण्डेय, अनिरुद्ध पाण्डेय शामिल रहे।

Posted By: Inextlive