थाना मलपुरा के नगला अजीता में पुलिस और आबकारी विभाग की कार्रवाई

शराब का जखीरा नकरी शराब बनाने के उपकरण व रैपर किए बरामद

आगरा। आबकारी विभाग ने थाना मलपुरा पुलिस के साथ मिलकर क्षेत्र के नगला अजीता में मंगलवार देर शाम अवैध रूप से चल रही शराब की फैक्ट्री पर छापामार कार्रवाई की है। यह फैक्ट्री आटे की चक्की की आड़ में चलाई जा रही थी। टीम ने यहां से भारी मात्रा में शराब का जखीरा बरामद किया है, जिसमें अंग्रेजी ब्रांड की शराब की बोतलें, नकली शराब बनाने के उपकरण सहित रैपर भी बरामद किए हैं।

चक्की की आड़ में चल रहा था अवैध कारोबार

नगला अजीता में आटे की चक्की की आड़ में काफी समय से शराब की फैक्ट्री चल रही थी। मंगलवार को एक सूचना पर पुलिस ने आबकारी विभाग के साथ मिलकर संयुक्त रूप से छापामार कार्रवाई की। इससे मौके पर अफरा-तफरी मच गई। टीम ने यहां से नकली शराब बनाने के उपकरण भी बरामद किए हैं। इसके साथ ही पुलिस ने मौके से एक सीलिंग मशीन भी बरामद की है। यहां से अंग्रेजी ब्रांड की बोतलों पर लगने वाले स्टीकर बरामद किए है। शराब बोतल में डालने के बाद उसको मशीन से सील करने का कार्य किया जाता था। अल्कोहल मीटर, शराब की बोतलों के ढक्कन बरामद किए हैं। टीम ने यहां से शराब का जखीरा भी बरामद किया है।

मलुपरा थाना प्रभारी विनोद कुमार का कहना है कि इस संबंध में अभी बरामद बोतलों की काउंटिंग की जा रही है। फिलहाल भारी संख्या में बोतल और नकली शराब बनाने के उपकरण जब्त किए गए हैं।

जब्त किया गया मेटेरियल

-क्यूआर कोड

-बोतल पर लगने वाले रैपर

-सीलिंग मशीन

-अल्कोहल मीटर

-मीसरिंग फ्लास्क

-शराब की बोतलें

-लगने वाले ढक्कन

-स्टीकर, रैपर

Posted By: Inextlive