आगरा: रक्षाबंधन के उपलक्ष्य में रोडवेज ने 25 अगस्त तक विभिन्न रूट पर अतिरिक्त बसों की व्यवस्था करने का दावा किया था। इसके साथ ही बसों के फेरे भी बढ़ाने की व्यवस्था करनी थी। यात्रियों की भीड़ के आगे व्यवस्थाएं फेल हो गईं। हाईवे से लेकर आईएसबीटी, ईदगाह, बिजली घर बस स्टैंड पर पूरे दिन यात्री बसों के लिए भटकते रहे। पीईटी परीक्षा के कारण भी परीक्षार्थियों की भी भीड़ रही।

ज्यादा ाीड़ होने से गड़बड़ाई व्यवस्था

परिवहन निगम ने रक्षाबंधन पर लोगों को मुश्किल न हो इसके लिए पर्याप्त व्यस्था के निर्देश दिए थे। महिलाओं के लिए 24 घंटे तक निश्शुल्क व्यवस्था की गई थी, तो छह दिन तक आने-जाने वालों को कोई समस्या न हो इसके लिए बसों का बेड़ा तैयार रखना था। मंगलवार को परिवार सहित गोरखपुर जाने के लिए आईएसबीटी पहुंचे विमल ने बताया कि दोपहर 11 बजे से इंतजार कर रहे हैं, लेकिन दोपहर डेढ़ बजे तक कोई बस उपलध नहीं हो सकी। सुनीता ने बताया कि पलवल जाना है, लेकिन तीन घंटे में दो बसें गई है, जिनमें पैर रखने की जगह नहीं थी। वहीं, दिल्ली की सवारियों को परिचालक पहले बैठा रहे थे। ऐसे ही दर्जनों यात्री कानपुर, लखनऊ, अलीगढ़, हाथरस, बरेली, मुरादाबाद, मेरठ, बांदा सहित दूसरे रूट के लिए बस तलाशते रहे। आईएसबीटी प्रभारी चंद्रहंस ने बताया कि सभी रूटों पर यात्रियों की आवश्यकता अनुसार बसें संचालित की गई। पीईटी परीक्षा और रक्षाबंधन मना लौटने वालों के कारण भीड़ अधिक हो गई। इसलिए तत्काल अतिरिक्त बसें लगाकर यात्रियों को गंतव्य के लिए भेजा गया।

वाटर व‌र्क्स, भगवान टाकीज पर पहुंचे यात्री

सैकड़ों यात्री वाटर व‌र्क्स चौराहे और भगवान टाकीज चौराहे के निकट पहुंच गए। इसमें परीक्षार्थियों के साथ ही वे लोग भी थे जो रक्षाबंधन के बाद वापसी कर रहे थे। यहां भी बसों ने जमकर सवारियां भरी तो कई लोगों को लंबा इंतजार भी करना पड़ा।

Posted By: Inextlive