एनएचएआई अफसरों की लापरवाही हो रही उजागर

सिकंदरा सजी मंडी की दोनों तरफ की है सर्विस रोड

अंडरपास का कार्य ाी अभी तक पूरा नहीं हुआ

आगरा: भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) मथुरा खंड के अफसरों की लापरवाही के चलते सिकंदरा सजी मंडी अंडरपास की सर्विस रोड की मरमत नहीं हुई है। न ही अंडरपास को पूरी तरह से तैयार किया गया है। यहां तक रुनकता से सिकंदरा की तरफ की एक लेन अभी तक चालू नहीं हुई है।

4 साल पहले शुरू हुआ निर्माण

4 साल पूर्व एनएचएआई मथुरा खंड ने सिकंदरा सजी मंडी अंडरपास का निर्माण शुरू किया था। यह कार्य वर्ष 2019 तक पूरा होना था लेकिन अभी तक नहीं हुआ है। पांच बार अंडरपास के निर्माण के कार्य को पूरा होने की अंतिम तारीख बढ़ाई जा चुकी है। सर्विस रोड पर जगह-जगह गड्ढे हैं। साइनेज ठीक तरीके से नहीं लगाए गए हैं। शिकायतकर्ता सुभाष सिंह ने बताया कि सर्विस रोड के निर्माण को लेकर दो बार शिकायत की जा चुकी है।

हो रही अवैध रोड कटिंग

नगर निगम प्रशासन अवैध रोड क¨टग पर लगाम लगाने में फेल है। आवास विकास, बाईंपुर रोड, शास्त्रीपुरम, यमुनापार क्षेत्र में अवैध रोड क¨टग हो रही है। इसकी शिकायतें नगर निगम के अफसरों के पास पहुंची हैं लेकिन ठोस कार्रवाई नहीं की जा रही है।

हाईवे के कंस्ट्रक्शन का काम एक कंपनी देख रही है। कहां सड़क टूटी है। जलभराव की वजह क्या है। इसको दिखवाया जाएगा। वैसे कंपनी से ड्रेनेज सिस्टम को दुरुस्त करने को कहा गया है।

मनोज बंसल प्रोजेक्ट डायरेक्टर एनएचएआई आगरा-दिल्ली निर्माण खंड

अछनेरा से कचौरा गांव की सड़क जर्जर

लोक निर्माण विभाग के अफसरों की लापरवाही के चलते अछनेरा से कचौरा गांव की सड़क आठ साल से नहीं बनी है। समाजसेवी अर¨वद चाहर ने बताया कि प्रधानमंत्री सड़क ग्राम योजना के तहत अछनेरा से कीठम मार्ग का प्रस्ताव बन चुका है लेकिन अभी तक विभागीय अफसरों द्वारा ठोस कदम नहीं उठाया जा रहा है। हर दिन हजारों लोगों को परेशान होना पड़ता है।

आईएसबीटी लाईओवर का काम तेज

नेशनल हाईवे-19 पर स्थित आईएसबीटी लाईओवर तेजी से बन

रहा है। दोनों तरफ की अप्रोच रोड बनकर तैयार हो गई है। अब अप्रोच रोड को मुय पुल से जोड़ना रह गया है। यह कार्य अगले माह से शुरू होगा। लाईओवर बनने से आईएसबीटी के सामने जाम की समस्या खत्म हो जाएगी।

Posted By: Inextlive