-पीडि़त की शिकायत पर पुलिस ने किया मुकदमा दर्ज

-पुलिस ने 24 घंटे के भीतर दोनों आरोपियों को किया अरेस्ट

आगरा। थाना कोतवाली पुलिस द्वारा दस लाख की चांदी चोरी करने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया गया। पीडि़त की शिकायत पर पुलिस ने महज 24 घंटे में ही घटना का खुलासा किया है। वहीं चोरी गया माल भी शत प्रतिशत बरामद कर लिया गया है।

19 किलो चांदी का पटा किया था चोरी

थाना जगदीशपुरा निवासी चांदी व्यवसाई विजय कुशवाहा ने थाना कोतवाली पर सूचना दी थी कि 10 अक्टूबर को उनके कारखाने में रखी अलमारी से करीब 19 किलोग्राम चांदी का एक पटा अज्ञात चोरों द्वारा चोरी कर लिया गया है। वादी की तहरीर पर थाना कोतवाली प्रभारी निरीक्षक सुनील कुमार के निर्देश पर तत्काल मुकदमा दर्ज किया गया और पुलिस कार्रवाई में जुट गई। पुलिस ने जांच के दौरान कारखाने में कार्य करने वाले कर्मचारियों की डिटेल भी हासिल की थी, जिसके आधार पर पुलिस से मामले की जांच शुरू कर दी।

दो पुराने कर्मचारियों के आए नाम

थाना कोतवाली पुलिस द्वारा चांदी चोरी की घटना को गंभीरता से लिया गया। वादी के द्वारा बताए गए साक्ष्य और पूछताछ के दौरान दी गई जानकारी के आधार पर पुलिस ने जांच की। वादी के कारखाने में पूर्व में काम करने वाले कर्मचारी हरेंद्र कुशवाह उर्फ चौधरी निवासी मथुरा, सोनू कुशवाह पुत्र मक्खन सिंह निवासी गांधी नगर हरीर्पवत के नाम सामने आने पर जांच आगे बढ़ाई।

भागने की फिराक में थे दोनों आरोपी

पुलिस को सूचना मिली कि उक्त दोनों आरोपी बिजली घर चौराहे से कहीं भागने की फिराक में है। थाना कोतवाली पुलिस ने मुखबिर से मिली सूचना पर विश्वास करते हुए दबिश दी और दोनों को चोरी के माल सहित गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने पकड़े गए हरेंद्र कुशवाह उर्फ चौधरी, सोनू कुश्वाह के पास से 19 किलो चांदी बरामद की है। पूछताछ पर दोनों ने कारखाने से चांदी चोरी की वारदात स्वीकारी।

पीडि़त की शिकायत पर पुलिस ने महज 24 घंटे के भीतर घटना का अनावरण करते हुए दो लोगों को गिरफ्तार किया है। दोनों कारखाने में पूर्व कर्मचारी रह चुके हैं, जिससे उनको पूरी जानकारी थी। उनके पास से शतप्रतिशत चोरी का माल बरामद किया गया है।

रोहन पी बौत्रे, एसपी सिटी

Posted By: Inextlive