- कोरोना की भेंट चढ़ा एक और मरीज, लगातार कम हो रहे संक्रमितों के मामले

प्रयागराज- जिले में दस दिन बाद कोरोना से एक मरीज की मौत हो गई। इसके पहले तीन जून को मौत हुई थी। तब से अब तक डेथ का एक भी मामला सामने नहीं आया था। वहीं 86 दिन बाद प्रयागराज में कोरोना के मामले दस से कम दर्ज किए गए हैं। इससे स्वास्थ्य महकमे ने राहत की सांस ली है। फिलहाल संक्रमण थमा हुआ है और अब गेंद पब्लिक के पाले में पहुंच चुकी है। लापरवाही हुई तो लोगों को फिर से कोरोना का सामना करना पड़ सकता है।

17 मार्च को आए थे सात मरीज

इसके पहले 17 मार्च को एक दिन में सात नए संक्रमित आए थे और इसके बाद कोरोना का ग्राफ तेजी से बढ़ता चला गया। 29 मार्च को होली के बाद कोरोना ने टॉप गेयर लगाया और एक दिन में 2500 के लगभग नए मामले दर्ज किए गए। इसके बाद मई में पुन: कोरोना का ग्राफ गिरने लगा और इस समय एक दिन में महज आठ नए संक्रमितों पर ठहर गया है। अधिकारियों का कहना है कि लोगों को निश्िचत नहीं होना है.हर हाल में मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का फालो करना होगा।

25 मरीज हुए डिस्चार्ज

रविवार को 25 मरीज डिस्चार्ज हो गए। यह सभी होम आइसोलेशन में थे। वहीं 6344 लोगों की कोरोना जांच की गई। एक मरीज की कोरोना से डेथ हो गई। इस तरह से अब तक 68496 मरीज कोरोना से ठीक हो चुके हैं। एसीएमओ डॉ। सतेंद्र राय ने बताया कि लोगों को मास्क पहनना होगा। तभी कोरोना से पूर्ण निजात मिलेगी।

एक मरीज की हालत गंभीर

उधर एसआरएन अस्पताल में भर्ती ब्लैक फंगस के 20 मरीजों में एक की हालत गंभीर हो रही है। एमएलएन मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल प्रो। एसपी सिंह ने बताया कि मरीज की आंखों और ब्रेन तक संक्रमण पहुंच रहा है। उसका इलाज किया जा रहा है। कोशिश की जा रही है कि संक्रमण रोक लिया जाए।

Posted By: Inextlive