-एडमिनिस्ट्रेशन के लोग पहुंचे कब्रिस्तान, नापजोख कर लौट आए

-कोई शिकायत मिली नहीं, कब्रिस्तान की जमीन होगी कब्जे से मुक्त

ALLAHABAD: कसारी मसारी कब्रिस्तान में अवैध कब्जे को गिरवाने के पूर्व सांसद अतीक अहमद के फैसले पर एडमिनिस्ट्रेशन भी आगे बढ़ रहा है। एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर्स की टीम सोमवार को भारी पुलिस फोर्स के साथ कब्रिस्तान पहुंची और नापजोख करवाई। अब तक की जांच में क्लीयर हो चुका है कि कब्रिस्तान की प्लाटिंग की गई थी और उस पर बने सारे निर्माण अवैध हैं। वह दिन दूर नहीं जब एडमिनिस्ट्रेशन जेसीबी के साथ कब्रिस्तान पर पहुंचे और बाकी की बिल्डिंग्स को भी गिरा दे।

अब ईटें उठा रहे लोग

कब्रिस्तान की जांच करने सोमवार को एसडीएम सदर टीके शीबू के नेतृत्व में टीम पहुंची। कई घंटे टीम वहां मौजूद रही लेकिन मकान को गिराए जाने के बारे में एक भी शिकायत उनके पास नहीं पहुंची। हालांकि, प्रशासन के सामने ही लोग गिराए गए मकानों की ईट को उठाते हुए दिखाई दिए। प्रशासन की टीम दो दिन से जांच कर रही है। अब रिपोर्ट ऊपर के ऑफिसर्स को सौंपी जाएगी। हालांकि एसडीएम ने कहा भी कि कब्रिस्तान की जमीन में बने मकानों को गिराया जाएगा।

25 बीघे का था कब्रिस्तान

कब्रिस्तान 25 बीघे में बना था। फिलहाल वहां आधी जमीन ही बची है। बाकी की जमीन की लोगों ने प्लाटिंग कर दी थी। जिन लोगों ने जमीन बेची, वह लोकल ही हैं। लोगों को कागजों में हेरफेर कर जमीन बेची गई। पूर्व सांसद अब भी अपने स्टैंड पर कायम हैं। कहा कि कब्रिस्तान पर लोगों ने कब्जा कर लिया था। इसे हटवाने का काम उन्होंने ग्रामीणों के सहयोग से किया था। कब्रिस्तान पर अतिक्रमण किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। यह भी कहा कि लोग अपनी रकम प्रॉपर्टी डीलर्स से मांगे। अगर कोई जमीन की रकम नहीं देता है तो लोग उनसे शिकायत कर सकते हैं।

सांसद के बाद विधायक भी मुखर

भाजपा सांसद केशव प्रसाद मौर्य के कब्रिस्तान को अवैध कब्जे से मुक्त कराए जाने के नाम पर मकानों को गिरवाए जाने पर प्रतिक्रिया देने के बाद शहर पश्चिमी की बसपा विधायक पूजा पाल ने भी आवाज उठाई है। पूजा पाल ने कहा है कि कब्रिस्तान पर कब्जा हुआ है तो इसे अतिक्रमण से मुक्त कराने का अधिकार पूर्व सांसद अतीक अहमद को किसने दे दिया। वह खुद किस हैसियत से लोगों के मकान गिरवाने के लिए पहुंच गए। इस घटना से यह पता चलता है कि पूर्व सांसद प्रदेश में कानून से ऊपर हो गए हैं। गलती जमीन बेचने वालों ने की और भुगतना आम आदमियों को पड़ रहा है। चेतावनी दी कि बसपा की सरकार आई तो मकान गिरवाने वालों पर कार्रवाई होगी। हालांकि उन्होंने कब्रिस्तान में कब्जे को गलत ठहराया। उधर भाजपा पार्षद गणेश केसरवानी की अध्यक्षता में हुई मीटिंग में पूर्व सांसद द्वारा करवाई गई कार्रवाई पर चर्चा हुई। वक्ताओं ने कहा कि पूर्व सांसद खुद कानून कैसे बन गए। मकान गिराने के खिलाफ आंदोलन चलाया जाएगा।

Posted By: Inextlive