सुरक्षा व्यवस्था के बीच हुआ पोस्टमार्टम, पुलिस प्रशासन ने ली राहत की सांस

ALLAHABD: रविवार रात नेवादा गांव के समीप हुई प्रधानपति की हत्या के बाद गांव के लोगों में काफी आक्रोश है। सोमवार को पोस्टमार्टम के बाद जैसे ही संजय गौतम का शव गांव पहुंचा, लोगों की भारी भीड़ इकट्टा हो गई। संजय गौतम की पत्‍‌नी और नेवादा गांव की प्रधान रेनू गौतम और उनके बच्चों का रो-रो कर बुरा हाल था। दोपहर बाद शव का अंतिम संस्कार मनैया गंगा घाट पर किया गया। इस दौरान पोस्टमार्टम हाउस से लेकर अंतिम संस्कार तक पुलिस और पीएसी के जवान मौजूद थे। एसडीएम करछना राजा गणपति आर, एसपी यमुनापार, बारा विधायक अजय भारती, भाजपा नेता पियूष रंजन निषाद, सांसद प्रतिनिधि राजेश्वर पाण्डेय, कई जिला पंचायत सदस्य, प्रधान, बीडीसी घाट पर मौजूद रहे। ग्रामीणों के आक्रोश को देखते हुए गांव में पुलिस बल तैनात किया गया है।

पुलिस टीम गठित, 5 लोग नामजद

मामले को लेकर उच्चाधिकारियों ने पुलिस की टीम गठित की है। मृतक के भाई राजू गौतम ने देर रात 5 लोगों के खिलाफ करछना थाने में हत्या का मुकदमा दर्ज कराया। इसमें नरैना के सुरेश चन्द्र तिवारी, रमेश चन्द्र तिवारी, अनिल तिवारी के अलावा नेवादा गांव के कृष्णकान्त पुत्र मनिप्रसाद और रोजगार सेवक अजय प्रकाश पुत्र कमलाकान्त उर्फ रामकेवल के खिलाफ हत्या की तहरीर दी है। पुलिस आरोपियों के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर जांच में जुटी है। मृतक संजय गौतम ने नैनी में प्रापर्टी डीलिंग के साथ टोंस नदी में भगनपुर घाट पर बालू का टेण्डर लिया था।

अधिवक्ता और प्रधानसंघ ने की निंदा

तहसील परिसर में बार एसोसिएशन करछना के अध्यक्ष चिन्तामणि शुक्ल, महामंत्री हंसराज सिंह और ब्लाक परिसर में जुटे प्रधान संघ के अध्यक्ष रमेश चन्द्र मिश्र ने बैठक कर प्रधानपति की हत्या की घोर निंदा की। इस दौरान हत्यारों को शीघ्र गिरफ्तार करने की मांग की गई।

तहरीर के आधार पर पांच लोगों को नामजद किया गया है। टीम गठित कर आरोपियों की गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है। साथ ही गांव में पुलिस बल तैनात किया गया है।

दीपेन्द्र चौधरी, एसपी यमुनापार

Posted By: Inextlive