-कोरोना संक्रमण को बढ़ते मामलों को देखते हुए अभ्यर्थियों की मांग

-लोकसेवा आयोग की ओर से 29 व 30 जुलाई प्रस्तावित है परीक्षा

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप से प्रतियोगी छात्र भी परेशान हैं। लोकसेवा आयोग की ओर से एपीओ यानी सहायक अभियोजन अधिकारी-2018 की प्रस्तावित मुख्य परीक्षा 29 व 30 जुलाई होनी है। यह परीक्षा दो पालियों में लखनऊ स्थित आयोग के कैंप ऑफिस में आयोजित होनी है। लेकिन कोरोना संक्रमण से भयभीत अभ्यर्थियों ने आयोग से परीक्षा स्थगित करने की मांग की है। अभ्यर्थियों का तर्क है कि लखनऊ में प्रतिदिन कोरोना के सैकड़ों मामले सामने आ रहे हैं। वहां जाने पर अभ्यर्थी भी कोरोना से संक्रमित हो जाएंगे। इसके मद्देनजर स्थिति सामान्य होने तक परीक्षा स्थगित की जाए।

17 पदों के लिए होना है चयन

लोकसेवा आयोग ने एपीओ-2018 के तहत 17 पदों की भर्ती निकाली है। इसमें 45, 311 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। जबकि परीक्षा में 18782 अभ्यर्थी शामिल हुए थे। आयोग ने 16 फरवरी 2019 को प्रयागराज और लखनऊ में 95 केंद्रों पर प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन किया था। मुख्य परीक्षा 16 मई 2020 को प्रस्तावित थी, लेकिन लॉकडाउन के चलते प्री एग्जाम रिजल्ट आने में देरी हो गई। प्री एग्जाम का रिजल्ट 11 मई को आया, जिसमें 260 अभ्यर्थी मेंस के लिए सफल हुए।

अभी ऐसा है एग्जाम का प्रोग्राम

-एपीओ-2018 की परीक्षा दो पालियों में होगी। प्रथम पाली की परीक्षा सुबह 9.30 से दोपहर 12.30 बजे और द्वितीय पाली की परीक्षा दोपहर दो से शाम पांच बजे तक चलेगी।

-29 जुलाई को प्रथम पाली में सामान्य ज्ञान व दूसरी पाली में दोपहर दो से शाम पांच बजे तक सामान्य हिन्दी विषय की परीक्षा होगी।

-30 जुलाई को प्रथम पाली में क्रिमिनल लॉ एंड प्रोसीजर और दूसरी पाली में लॉ अॅाफ एविडेंस सब्जेक्ट का एग्जाम होगा।

Posted By: Inextlive