-थमने का नाम नहीं ले रहा है कोरोना का कहर

-5000 के ऊपर पहुंचा शहर में कुल कोविड पेशेंट्स का आंकड़ा

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: कोरोना टेस्टिंग के लगातार बढ़ रहे दायरे के साथ ही जिले में कोरोना मरीजों की संख्या भी बढ़ रही है। हालांकि कोरोना से चल रही फाइट को जीतने वाले मरीजों की संख्या में भी तेजी से इजाफा हो रहा है। इसके चलते रिकवरी रेट भी काफी अच्छा है। शुक्रवार को जिले में कोविड 19 के कुल 226 नए मामले दर्ज किए गए। जबकि कोरोना से शुक्रवार को दम तोड़ने वाले मरीजों की संख्या दो रही। इसमें एक झूंसी के रहने वाले 52 वर्षीय पुरुष व एक कीडगंज की रहने वाली 54 वर्ष की एक महिला शामिल है। इसके साथ ही जिले में कोरोना से दम तोड़ने वाले मरीजों की कुल संख्या 90 तक पहुंच गई।

2268 पेशेंट हो चुके हैं डिस्चार्ज

कोरोना के बढ़ते मामलों के साथ ही डिस्ट्रिक्ट में कोविड मरीज के ठीक होने का ग्राफ भी तेजी से बढ़ रहा है। शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग से जारी आंकड़ों पर गौर करें तो अब तक ठीक होकर डिस्चार्ज होने वाले कुल मरीजों की संख्या 2268 तक पहुंच गई है। हालांकि कोरोना से संक्रमित कुल मरीजों की संख्या 5168 तक पहुंच गई है। कोरोना से संक्रमित होम आइसोलेशन में पूरा करने वाले संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 925 तक पहुंच गई है। जबकि शुक्रवार को होम आईसोलेशन पूरा करने वाले मरीजों की संख्या 111 रही।

विभिन्न अस्पतालों में चल रहा इलाज

वहीं कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए नियुक्ति किए गए हॉस्पिटल में एल 1 कोविड केयर सेंटर रेलवे में 46, एल 1 कोविड केयर सेंटर कालिंदीपुरम में 108 संक्रमित मरीज का इलाज चल रहा है। एल 1 समकक्ष यूनानी मेडिकल कालेज हिम्मतगंज में 45 संक्रमित मरीज भर्ती है। एल 2 यूनाइटेड मेडिसिटी एंड मेडिकल कालेज में 30 संक्रमित मरीजों का इलाज चल रहा है। तेज बहादुर सप्रू एल 2 हॉस्पिटल में 66 संक्रमित मरीजों का इलाज चल रहा है। स्वरूप रानी नेहरू मेडिकल हॉस्पिटल में कुल 140 संक्रमित मरीजों का इलाज चल रहा है। शुक्रवार को अलग-अलग सैंपलिंग सेंटर्स पर सैंपल लिए गए संभावित मरीजों की संख्या 1535 है।

Posted By: Inextlive