226 संक्रमित, तीन की मौत

Updated Date: Sat, 08 Aug 2020 04:36 PM (IST)

-107 मरीजों को कोरोना मुक्त होने के बाद हॉस्पिटल से किया गया डिस्चार्ज

PRAYAGRAJ: जिले में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा थमने का नाम नही ले रहा है। शुक्रवार को एक दिन में मिलने वाले संक्रमितों की संख्या दो सौ के पार पहुंच गई। इस दौरान 226 कोरोना के नए मामले आए। वहीं तीन मरीजों की मौत हो गई। यह सभी एसआरएन हॉस्पिटल में एडमिट थे। मरने वालों में इलाहाबाद हाईकोर्ट के अधिवक्ता भी थे। वहीं शहर में कंटेनमेंट जोन की संख्या 1300 से अधिक हो गई है। इस बीच राहत की बात यह रही कि 107 मरीज संक्रमण से मुक्त होकर अपने घर चले गए।

इनकी हो गई मौत

शुक्रवार को कोरोना संक्रमण से कटघर के रहने वाले 49 साल के व्यक्ति की मौत हो गई। उन्हें 31 जुलाई को एसआरएन हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। डॉक्टरों की मानें तो डायबिटीज और निमोनिया के चलते उनकी मौत हो गई। जबकि दूसरी मौत अतरसुईया के रहने वाले 70 साल के बुजुर्ग की रही। उन्हें चार अगस्त को एडमिट किया गया था। उन्हें ब्लड प्रेशर और सांस की बीमारी थी। तीसरी मौत मम्फोर्डगंज की 63 साल की महिला की थी। शुक्रवार को डायबिटीज और ब्लड प्रेशर की शिकायत के चलते उन्होंने अंतिम सांस ली। उन्हें दो अगस्त को एसआरएन में भर्ती कराया गया था। बता दें कि प्रयागराज में अब तक कोरोना से 69 मौत हो चुकी हैं।

240 को होम आइसोलेशन से छुटकारा

कुल 107 मरीज कोरोना मुक्त होने के बाद होकर डिस्चार्ज किए गए। वहीं 240 मरीजों को होम आइसोलेशन से फ्री किया गया। जबकि अभी होम आइसोलेशन पर 1029 मरीज रखे गए हैं। सबसे ज्यादा मरीज कालिंदीपुरम से डिस्चार्ज किए गए। जिनकी संख्या 27 रही है। जबकि कोटवा एट बनी से 23 मरीजों को घर भेजा गया है।

मरीजों की संख्या बढ रही है। ऐसे में लोगों को काफी होशियारी बरतनी होगी। संक्रमण से बचना होगा। किसी भी सरफेस को छूने से बचें। हाथ को साबुन से धोएं। पानी नहीं है तो अल्कोहल युक्त सेनेटाइजर यूज करें।

-डॉ। मेजर गिरिजाशंकर बाजपेई। सीएमओ

Posted By: Inextlive
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.