बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, मॉल आदि में जबर्दस्त चेकिंग

ALLAHABAD: स्वतंत्रता दिवस पर अराजक तत्व शहर में किसी वारदात को अंजाम न देने पाएं और शहर की फिजा को बिगाड़ न सकें, इसको लेकर पुलिस प्रशासन के साथ ही पूरा सिस्टम एलर्ट रहा। इंट्री प्वाइंट को सील करते हुए पूरे डिस्ट्रिक्ट में जबर्दस्त चेकिंग अभियान चलाया गया। वहीं रेलवे स्टेशन व बस स्टैंड पर भी विशेष सतर्कता अभियान चलाकर सख्ती बरती गई। ट्रेनों से उतरने वाले पैसेंजर पर खुफिया निगाहें लगी रही।

ट्रेनों की हुई तलाशी

पंद्रह अगस्त को लेकर जारी हाई एलर्ट के बीच स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर शहर में जगह-जगह तलाशी अभियान चलाया गया। शहर में जहां चेकिंग की कमान एसएसपी ने खुद संभाली। वहीं रेलवे स्टेशनों पर जीआरपी और आरपीएफ के जवानों ने दिल्ली-हावड़ा रूट की ट्रेनों के साथ ही अन्य महत्वपूर्ण ट्रेनों की तलाशी ली। पुलिस के साथ ही एलआईयू और बम डिस्पोजल यूनिट की टीम जगह-जगह जांच करती रही।

ड्रोन से होती रही निगरानी

शहर के प्रमुख शॉपिंग मॉल, बाजारों व बस अड्डों पर तलाशी अभियान चलाने के साथ ही ड्रोन कैमरे की मदद से निगरानी की गई। चेकिंग के दौरान टीएसआई विलास यादव ने लोगों को संदिग्ध वस्तुओं से दूर रहने की चेतावनी भी दी। रविवार को सारा थानेदारों ने शहर के चप्पे-चप्पे जगह पर जाकर तलाशी ली। साथ ही दो पहिया और चार पहिया वाहनों की चेकिंग की।

संदिग्धों से हुई पूछताछ

शहर के कैंट थाना क्षेत्र में एसओ बृजेश द्विवेदी ने कांप्लेक्स के अलावा सार्वजनिक जगहों में चेकिंग अभियान चलाया। संदिग्ध दिखाई देने वाले व्यक्तियों से अच्छी तरह से पूछताछ कर पहचान पत्र चेक किए। इस दौरान सीओ ट्रेफिक अलका भटनागर शहर वासियों से कहा कि यदि किसी व्यक्ति को शहर के किसी भी जगह अपने आसपास कोई संदिग्ध व्यक्ति या सामान पड़ा दिखाई दे तो वह तुंरत पुलिस को सूचित करें।

दहशतगर्द से सावधान

पिछले कुछ महीनों से लगातार नकली बम प्लांट कर पुलिस की नाक में दम करने वाला बम प्लांटर पुलिस के लिए चुनौती बना हुआ है। स्वतंत्रता दिवस पर नकली बम प्लांटर कहीं कोई बम प्लांट कर हड़कंप न मचाए इसको लेकर एसएसपी ने यमुनापार पुलिस को विशेष रूप से एलर्ट रहने का आदेश दिया दिया है। यमुनापार के लोगों से अपील की गई है कि उन्हें कहीं भी कोई संदिग्ध वस्तु दिखाई देती है तो वह तत्काल पुलिस को सूचना दें।

Posted By: Inextlive